बारिश ने गरीब शख्स का आशियाना उजाड़ा तो जवानों ने मिलकर फिर से घर संवारा, यही है सच्ची देशभक्ति

अक्सर ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आते रहते हैं. हाल में ऐसा ही एक वीडियो सामने आया जिसमें कोबरा बटालियन के जवान बारिश में उजड़े एक गरीब के आशियाने को दोबारा बसाते नजर आ रहे हैं. जवानों की दरियादिली का ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.

बारिश ने गरीब शख्स का आशियाना उजाड़ा तो जवानों ने मिलकर फिर से घर संवारा, यही है सच्ची देशभक्ति

छत्तीसगढ़ राज्य का एक हिस्सा नक्सल आतंक से प्रभावित है, यहां नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान न ही सिर्फ अपनी जान की बाजी लगा कर ग्रामीणों की रक्षा करते हैं बल्कि उनके हर सुख-दुख के भागी भी बनते हैं. अक्सर ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आते रहते हैं. हाल में ऐसा ही एक वीडियो सामने आया जिसमें कोबरा बटालियन के जवान बारिश में उजड़े एक गरीब के आशियाने को दोबारा बसाते नजर आ रहे हैं. जवानों की दरियादिली का ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.
 

जवानों ने दिखाई दरियादिली
ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना के कुछ जवान मिलकर एक टूटी हुई झोपड़ी को दोबारा दुरुस्त करने में लगे हैं, ताकि इसके अंदर फिर कोई नई दुनिया बसा सके. कोबरा बटालियन के ये जवान प्लास्टिक लगाकर इस झोपड़ी की मरम्मत कर रहे हैं. ऐसा करते हुए जवानों में उत्साह भी खूब नजर आ रहा है, यहां के लोगों की जिंदगी सुधारने के लिए ये जवान हमेशा तत्पर रहते हैं. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, 'बारिश के मौसम में दिल को छू जाने वाली तस्वीर, नक्सल मोर्चे में कोबरा 206बटालियन के जवान देखें गरीब के आशियाने की मरम्मत बारिश में छत दिया. देखें जवानों ने खुद मिलकर आशियाने को तैयार किया'.

जवानों के इस वीडियो को ट्विटर पर 9 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया यूजर्स जवानों के इस जज्बे की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये है असली देश सेवा. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, बेहद सुंदर. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब नक्सल मोर्चे पर तैनात ये जवान इस तरह लोगों की मदद कर रहे हों, इस क्षेत्र में जवान कभी शिक्षा तो कभी स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को लेकर हमेशा मदद के लिए तत्पर रहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com