विज्ञापन

दिल्ली-नोएडा में झमाझम बारिश, सुबह-सुबह अंधेरा, उमस और चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत?

Delhi-Noida Rain : मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली-नोएडा में झमाझम बारिश, सुबह-सुबह अंधेरा, उमस और चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत?
Heavy Rain in Delhi NCR

दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार तड़के सुबह हल्की बारिश देखी गई. साउथ दिल्ली के आरके पुरम के आसपास के हिस्से में हल्की बारिश हुई, जिसके बाद और भी कई इलाकों में सुबह-सुबह काले बादल देखने को मिले और साथ ही तेज बारिश भी हुई. भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिनों के लिए बारिश (Delhi Rain) को लेकर येलो एलर्ट जारी किया है. 

भारी बारिश से सड़कों पर भरा पानी

बुधवार सुबह-सुबह तेज बारिश होने के कारण दिल्ली एनसीआर की कई सड़कों पर पानी भर गया है. साथ ही कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लगने लगा है. दरियागंज में भारी बारिश होने के कारण सड़कों पर पानी भर गया है. 

सोमवार को हल्की बारिश से मिली थी लोगों को राहत

इससे पहले सोमवार को अचानक दिल्ली एनसीआर के लोगों ने मौसम में बदलाव देखा था जब एनसीआर के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, शहर में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक है.

दिनभर बारिश होते रहने की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शाम 6 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 93 के साथ "संतोषजनक" श्रेणी में दर्ज किया गया.

यमुना का बढ़ा जल स्तर

हालांकि, बारिश के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण अधिकारियों को नदी के किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी करना पड़ा है. इन गांवों में पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ आई थी, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफी असुविधा हुई थी. सोमवार को आईएमडी अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम, मध्य, उत्तर और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई थी. दिल्ली के मौसम का प्रतिनिधित्व करने वाली सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 31.4 मिमी बारिश दर्ज की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की पहली लिस्ट में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गाड़ दिया 'लट्ठ', ज्यादातर समर्थक नेताओं को मिला टिकट
दिल्ली-नोएडा में झमाझम बारिश, सुबह-सुबह अंधेरा, उमस और चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत?
लोगों के बैंक खाते खोलकर की जा रही थी ठगी, गुवाहाटी पुलिस ने ऐसे किया रैकेट का भंडाफोड़
Next Article
लोगों के बैंक खाते खोलकर की जा रही थी ठगी, गुवाहाटी पुलिस ने ऐसे किया रैकेट का भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com