हरियाणा STF ने गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को किया गिरफ्तार, दुबई में बैठकर गुरुग्राम में करवाई थी 30 करोड़ की चोरी

जिस फिल्मी स्टाइल में दुबई से बैठकर गैंगस्टर लगरपुरिया ने 30 करोड़ की चोरी की, वारदात का प्लान देखकर गुरुग्राम पुलिस के साथ एसटीएफ के भी होश उड़ गए थे.

हरियाणा STF ने गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को किया गिरफ्तार, दुबई में बैठकर गुरुग्राम में करवाई थी 30 करोड़ की चोरी

30 करोड़ की चोरी के मामले में अब तक करीब 6 करोड़ रुपये बरामद कर लिए गए हैं.

गुरुग्राम:

हरियाणा एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ ने नामी गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को गिरफ्तार किया है. लगरपुरिया अगस्त 2021 में गुरुग्राम में 30 करोड़ की चोरी का मास्टरमाइंड है. गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार किए गए विकास पर 2.5 लाख रूपये का ईनाम था. वो फर्जी पासपोर्ट मामले में दुबई में गिरफ्तार हुआ था और 2015 से पैरोल जंप करने के बाद से फरार चल रहा था.

विकास लगरपुरिया पर हत्या, फिरौती और धमकी देने के दर्जनों मामले दर्ज हैं. वो दुबई से बैठकर गुरुग्राम, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और यूपी में अपना गैंग चलाता था. झज्जर के लगरपुर गांव के रहने वाले विकास पर कुल 24 मामले दर्ज हैं.

दरअसल एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि विकास लगरपुरिया अपने बीमार पिता को मिलने के लिए गांव जा रहा है. इसके बाद एसटीएफ ने गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर नाकेबंदी की और लगातार तमाम वाहनों की जांच की. इस दौरान कई लोगों को राउंडअप किया और दर्जनों लोगों से पूछताछ की. जब लगरपुरिया को गिरफ्तार किया तो वो लगातार अपना नाम और एड्रेस बदल रहा था और तकरीबन 2 घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद उसने अपनी पहचान कबूली. इसके बाद एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

हरियाणा के चीफ़ एसटीएफ सतीश बाल्यान ने बताया कि 30 करोड़ की चोरी मामले में गुरुग्राम पुलिस के आईपीएस अधिकारी के साथ दिल्ली स्पेशल पुलिस का जवान शामिल था, तो वहीं दो डॉक्टरों ने भी इस पूरी चोरी की वारदात को अंजाम देने में अपना अहम रोल निभाया था. विकास इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड था और दुबई से ही बैठकर 30 करोड़ की चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

इस पूरे मामले में एसटीएफ की टीम अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. तो वहीं आईपीएस अधिकारी धीरज सेतिया का इसी सप्ताह लाइव डिटेक्टिव टेस्ट भी करवाया गया है. जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. लेकिन मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी के बाद इस वारदात में और भी कई खुलासों की उम्मीद जताई जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सतीश बाल्यान ने कहा कि एसटीएफ की टीम ने इस 30 करोड़ की चोरी के मामले में अब तक करीब 6 करोड़ रुपये बरामद भी कर लिए हैं, लेकिन जिस फिल्मी स्टाइल में दुबई से बैठकर गैंगस्टर लगरपुरिया ने 30 करोड़ की चोरी की, वारदात का प्लान देखकर गुरुग्राम पुलिस के साथ एसटीएफ के भी होश उड़ गए थे, लेकिन अब गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को बहुत बड़ी राहत मिलने के साथ-साथ कई और अहम खुलासे होने की भी उम्मीद बढ़ गई है.