"कांग्रेस में घबराहट नहीं", हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीटीवी से बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस प्रत्याशी को जीत के लिए 30 वोट चाहिए और कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं. लेकिन असंतुष्ट चल रहे विधायक कुलदीप बिश्नोई के अलावा किसी अन्य एमएलए ने क्रास वोटिंग की तो पार्टी की रणनीति बिगड़ सकती है.

नई दिल्ली:

हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव (Haryana Rajya Sabha Election 2022)  दिलचस्प हो गया है. मीडिया दिग्गज कार्तिकेय शर्मा (Kartikeya Sharma)के निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दायर करने से दूसरी सीट पर कांग्रेस के लिए चुनौती खड़ी हो गई है. पार्टी अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटी है. हालांकि हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, कांग्रेस में कोई बेचैनी, घबराहट नहीं है. बीजेपी ने अपना कैंडिडेट दिया है. जबकि नंबर पूरा कांग्रेस का था. तो उनकी क्या नीयत है. आप समझ सकते हैं. कांग्रेस संगठित है. सारे विधायक कांग्रेस को वोट देंगे. कांग्रेस के पर्याप्त 31 वोट हैं. 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, ये पार्टी का फैसला है. हाईकमान का फैसला है. सब यहीं के रहने वाले हैं. पिछले बार गौतम जी को टिकट दिया गया था. अजय माकन भी पंजाब के हैं. कार्तिकेय शर्मा जी भी पंजाब के हैं. राज्यसभा चुनाव में खेल के सवाल पर हुड्डा ने कहा, खेल मजेदार आप लोग दिखा रहे हैं. मुझे खेल नहीं दिख रहा है. हमारे पास पर्याप्त नंबर हैं. बीजेपी के पास भी पर्याप्त नंबर हैं. एक बीजेपी का सांसद चुना जाएगा एक कांग्रेस का चुना जाएगा. 
विधायकों की बैठक में कुलदीप विश्नोई के न जाने के सवाल पर हुड्डा ने कहा, कुलदीप विश्नोई दिल्ली में हैं वो नहीं गए या मैं भी नहीं गया किरन जी भी नहीं गई. राहुल जी से बात करेंगे.

हार्स ट्रेडिंग के डर से विधायकों को बाहर भेजने के सवाल पर हुड्डा ने कहा, विधायक ट्रेनिंग के लिए गए. उन्हें ट्रेनिंग देनी थी.
चुनाव आ रहे हैं और ट्रेनिंग कराई जा रही है. कांग्रेस की भावी रणनीति पर हुड्डा ने कहा, उदयपुर में जो हुआ हमने जो संकल्प पत्र दिया, वो लोगों तक पहुंचाना है. पार्टी ने किसानों के बारे में तमाम घोषणाएं की हैं,  कांग्रेस की सरकार आएगी तो किसानों के लिए हमारी नीति क्या होगी. ये बात लोगों तक पहुंचाने के लिए विधायक जनता के बीच जाएंगे.

पिछली बार जो हुआ, वो साजिश के अंतर्गत हुआ. क्योंकि कांग्रेस के ही वोटरों के वोट कैंसल हुए थे. इसीलिए चुनाव ने सीसीटीवी लगाया है. पेन की जिम्मेदारी पीआरओ की है. जननायक जनता पार्टी के समर्थन से उतरे शर्मा को सीएम मनोहर लाल खट्टर के ऐलान के बाद बीजेपी विधायकों के अतिरिक्त वोट भी मिलेंगे. इस घोषणा ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन की चुनौती बढ़ गई है. 

हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों में से बीजेपी को एक सीट मिलनी तय है. बीजेपी ने पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार को मैदान में उतारा है जिन्हें राज्यसभा पहुंचने के लिए 31 वोटों की जरूरत है. बीजेपी के 40 विधायक हैं, जिनमें से 31 वोट के सहारे कृष्ण पंवार का जीतना तय है. सीएम मनोहर लाल की मानें तो बाकी बचे 9 विधायक अपना वोट कार्तिकेय शर्मा (Kartikeya Sharma) को देंगे.

कांग्रेस प्रत्याशी को जीत के लिए 30 वोट चाहिए और कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं. लेकिन असंतुष्ट चल रहे विधायक कुलदीप बिश्नोई के अलावा किसी अन्य एमएलए ने क्रास वोटिंग की तो पार्टी की रणनीति बिगड़ सकती है. हुड्डा ने राजस्थान पर कहा, राजस्थान में 4 सीटें हैं, उसमें से एक कांग्रेस को आएगी और 1 बीजेपी को जाएगी नंबर के हिसाब से. नंबर कांग्रेस के समर्थन में ज्यादा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-