Gujarat Assembly Elections Results: जानें कौन दिग्‍गज चल रहे हैं आगे और कौन पीछे

Gujarat Election Results 2022: अहमदाबाद जिले में आने वाली घाटलोडिया विधानसभा सीट पर टिकी हैं. यहां से बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को मैदान में उतारा है. 

Gujarat Assembly Elections Results: जानें कौन दिग्‍गज चल रहे हैं आगे और कौन पीछे

Election Results 2022: जामनगर उत्तर सीट से BJP उम्मीदवार रिवाबा जडेजा ने बढ़त बना रखी है.

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी काफी आगे चल रही है. बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस और तीसरे पर आप है. सभी की नजरें अहमदाबाद जिले में आने वाली घाटलोडिया विधानसभा सीट पर टिकी हैं. यहां से बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को मैदान में उतारा है. शुरुआती रुझान में घाटलोडिया विधानसभा से भूपेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं. बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ रहे हार्दिक भरतभाई पटेल भी अपनी सीट विरमगाम में आगे चल रहे हैं. गांधीनगर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के अल्पेश खोदाजी ठाकोर आगे चल रहे हैं.  जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार रिवाबा जडेजा ने बढ़त बना रखी है. बीजेपी के जितेंद्रभाई सावजीभाई वघानी भावनगर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से आगे बनें हुए हैं.

वडगाम (अजा) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी आगे चल रहे हैं. वहीं कटारगाम निर्वाचन क्षेत्र से आप के नेता गोपालभाई गोरधनभाई इटालिया ने बढ़त बना रखी है. करंज  निर्वाचन क्षेत्र से आप के उम्मीदवार मनोज सोरठिया करंज पीछे चल रहे हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में आज सुबह शुरू हुई है. गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर और पांच दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में 93 सीट पर मतदान हुआ था. गुजरात में इस साल 66.31 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि 2017 में 71.28 प्रतिशत मतदान हुआ था.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी 182 सीट और आम आदमी पार्टी (आप) ने 181 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 179 और उसके सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दो सीट पर चुनाव लड़ा.

गुजरात के LIVE चुनाव परिणाम देखें...

हिमाचल प्रदेश के LIVE चुनाव परिणाम देखें...

गुजरात के दिग्गज : कौन आगे, कौन पीछे

हिमाचल प्रदेश के दिग्गज : कौन आगे, कौन पीछे

नक्शे में देखें गुजरात के LIVE चुनाव परिणाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नक्शे में देखें हिमाचल प्रदेश के LIVE चुनाव परिणाम