Election Results 2022 : गुजरात में BJP की वापसी, हिमाचल में कांग्रेस को बहुमत

Election Results: इन चुनावों के नतीजों पर टिकीं देश की नजरें, यह नतीजे तय करेंगे कि अन्य राज्यों में आगे होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में देश की राजनीतिक दिशा क्या होगी.

Election Results 2022 : गुजरात में BJP की वापसी, हिमाचल में कांग्रेस को बहुमत

Assembly Election Results: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे.

नई दिल्ली :

Election Results:  भाजपा ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. शाम 4.40  बजे तक गुजरात में अब तक 118 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं, जिसमें से 102 सीट पर भाजपा ने जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा कांग्रेस ने आठ, आम आदमी पार्टी चार, तीन निर्दलीय और एक सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में 68 में से 52 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें से 32 पर कांग्रेस, 17 पर भारतीय जनता पार्टी और तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.

उपचुनाव की बात करें तो छत्तीगसढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मनोज मंडावी ने जीत हासिल कर ली है. बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को झटका लगा है जहां भाजपा ने जीत दर्ज की है. उत्तप्रदेश की रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना आगे हैं. रामपुर सीट सपा का गढ़ माना जाता है. वहीं, खतौली सीट से आरएलडी उम्मीदवार मदन भैया आगे बने हुए हैं. 

LIVE election Results : गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 - Gujarat Election Results 2022

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 - Himachal Pradesh Election Results 2022

दिग्‍गज LIVE Results Gujarat: कौन आगे, कौन पीछे - Heavyweights 

उत्तरप्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव आगे चल रही हैं. यह सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी. राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की 15 दौर की मतगणना पूरी होने के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर निर्णायक बढ़त बना ली है. ओडिशा के बरगढ़ जिले की पदमपुर विधानसभा सीट पर मतगणना में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) की उम्मीदवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी पर 32 हजार से ज्यादा मतों की बढ़त बना ली है.

दिग्‍गज  LIVE Results Himachal Pradesh: कौन आगे, कौन पीछे - Heavyweights 

नक्शे में देखें गुजरात के LIVE चुनाव परिणाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नक्शे में देखें हिमाचल प्रदेश के LIVE चुनाव परिणाम