'कान पकड़कर मांगें माफी' : राजद नेता ने मोरबी हादसे को लेकर गुजरात के सीएम पर बोला हमला

गुजरात के मोरबी में रविवार शाम ब्रिटिशकालीन सस्पेंशन ब्रिज के टूटने से 130 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए.

'कान पकड़कर मांगें माफी' : राजद नेता ने मोरबी हादसे को लेकर गुजरात के सीएम पर बोला हमला

राजद नेता शिवानंद तिवारी (फाइल फोटो)

पटना:

गुजरात के मोरबी में रविवार शाम ब्रिटिशकालीन सस्पेंशन ब्रिज के टूटने से 130 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए. घटना के बाद से देश भर में लोगों में दुख और आक्रोश देखने को मिल रहा है. राजद नेता शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पोस्ट लिखकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है कि अगर सरदार पटेल आज जीवित होते तो गुजरात के मुख्यमंत्री का कान पकड़कर अब तक उन्होंने उन्हें गद्दी से उतार दिया होता. मृतकों के परिवार के प्रति मैं हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. गुजरात के मुख्यमंत्री से मैं माँग करता हूँ कि इस ह्रदय विदारक घटना के लिए वे अपना कान पकड़कर जनता से माफ़ी मांगे.

राजद नेता ने लिखा कि यह एक मानवीय त्रासदी है. इस बात से मैं सहमत हूं कि इसको राजनीति का एजेंडा नहीं बनाया जाना चाहिए. लेकिन ऐसी घटनाओं पर राजनीति करने से भाजपा ने कभी परहेज़ नहीं किया. 2016 में बंगाल चुनाव अभियान के समय कोलकाता में पोस्ता फ़्लाइओवर का एक स्पैन ढलाई के समय ढह गया था. स्वयं प्रधानमंत्री जी ने बहुत निर्ममता के साथ उस दुखद घटना को भंजाने की जम कर कोशिश की थी. 

मोरबी तारों के पुल का प्रबंधन करने वाले ओरेवा समूह के चार कर्मचारियों सहित नौ लोगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही, जिन कंपनियों को इसके (पुल के) रखरखाव एवं संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. मच्छु नदी पर स्थित यह केबल पुल रविवार को टूट गया था और इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर सोमवार को 134 पहुंच गई.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात पुल हादसे के बाद ओरेवा कंपनी ने साधी चुप्‍पी, मोरबी नगर पालिका ने झाड़ा पल्‍ला