गुजरात विधानसभा ने डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी के खिलाफ किया प्रस्ताव पारित, कार्रवाई की मांग

गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly) ने प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से 2002 में हुए गुजरात दंगों (Gujarat Riots) पर डॉक्यूमेंट्री बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की छवि धूमिल करने वाले संस्थान बीबीसा(BBC) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

गुजरात विधानसभा ने डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी के खिलाफ किया प्रस्ताव पारित, कार्रवाई की मांग

गुजरात विधानसभा ने डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है.

गांधीनगर:

गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly) ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वह राज्य में 2002 में हुए गुजरात दंगों (Gujarat Riots) पर डॉक्यूमेंट्री बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की छवि और लोकप्रियता को धूमिल करने के लिए ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (BBC) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे.भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक विपुल पटेल ने सदन में कहा कि बीबीसी के दो भाग वाले वृत्तचित्र 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' में 2002 की घटनाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करते हुए विश्व स्तर पर भारत की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है.

वृत्तचित्र में गोधरा ट्रेन अग्निकांड के बाद हुए दंगों के कुछ पहलुओं की पड़ताल करने का दावा किया गया है. दंगों के समय मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे.वृत्तचित्र के रिलीज होने के कुछ ही समय बाद भारत में इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया था.पटेल ने भाजपा विधायकों मनीषा वकील, अमित ठाकेर, धवलसिंह जाला और मंत्री हर्ष सांघवी के समर्थन से यह प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान कांग्रेस विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया. लिहाजा उनकी अनुपस्थिति में ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया गया.

पटेल ने विधानसभा में कहा, 'अगर कोई इस (बीबीसी) की तरह व्यवहार या कार्य करता है, तो इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. बीबीसी अपनी विश्वसनीयता खो रहा है और भारत और भारत सरकार के खिलाफ छिपे हुए एजेंडे के साथ काम कर रहा है. इसलिए, यह सदन केंद्र सरकार से अनुरोध करता है कि वह बीबीसी के वृत्तचित्र में दिखाए गए अविश्‍वसनीय पहलुओं को लेकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे.”
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :