अरविंद केजरीवाल का पांच दिवसीय गुजरात दौरा कल से, AAP के सीएम कैंडिडेट के नाम का करेंगे ऐलान

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तारीखों को ऐलान करते हुए कहा कि गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा.

अरविंद केजरीवाल का पांच दिवसीय गुजरात दौरा कल से, AAP के सीएम कैंडिडेट के नाम का करेंगे ऐलान

अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पांच दिवसीय गुजरात दौरा कल से शुरू हो जाएगा. सीएम केजरीवाल 4 नवंबर से 8 नवंबर तक गुजरात में रहेंगे. इन  चार दिनों के दौरान वे 11 रोड शो करेंगे .

तय कार्यक्रम के अनुसार केजरीवाल 4 नवंबर को क़रीब 2 बजे अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के दौरान गुजरात के लिए आम आदमी पार्टी के CM कैंडिडेट की घोषणा करेंगे. फिर 5 नवंबर को गांधीधाम और अंजार में, 6 नवंबर को वांकानेर, चोटीला और राजकोट ईस्ट में, 7 नवंबर को राजकोट रूरल, कालावड और जेतपुर में और 8 नवंबर को जूनागढ़, केशोद और मांगरोल में रोड शो करेंगे.

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में, एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा. आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवेश ने इस चुनाव को रोचक बना दिया है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 1995 से वहां अपनी निर्बाध जीत का सिलसिला जारी रखना चाहती है, वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस अपने प्रचार अभियान को धार देने में जुटी हुई है. 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तारीखों को ऐलान करते हुए कहा कि गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा जबकि मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश में मतगणना के साथ ही आठ दिसंबर को होगी. 

आप ने हालांकि गुजरात में देर से प्रवेश किया लेकिन अपने आक्रामक चुनाव प्रचार और लोकलुभावन चुनाव पूर्व घोषणाओं से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं. वह लगातार रैलियां कर रहे हैं और छोटी-छोटी बैठकें कर रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी के नेता राघव चड्ढा भी चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - 
-- 7 साल के बच्चे को बिच्छू के काटने से पड़े दिल के कई दौरे, अस्पताल में हारी ज़िंदगी की लड़ाई
-- खराब नंबरों से गुस्साए किशोरों ने की टीचर की पीट-पीटकर हत्या, पार्क में मिला शव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गुजरात में UCC कमेटी को कैबिनेट की मंजूरी, केजरीवाल बोले, "ये चुनावी पैतरा है"