Omicron के नए सब वेरियंट BF.7 को लेकर अलर्ट मोड में सरकार, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने की बैठक

Omicron के सब वेरियंट BF.7 की भारत मे भी मिलने की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने Omicron के सब वेरियंट के खतरे को लेकर आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में दिवाली से पहले कोरोना को लेकर जरूरी एहतियात और सतर्कता बरतने पर जोर दिया गया.

Omicron के नए सब वेरियंट BF.7 को लेकर अलर्ट मोड में सरकार, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने की बैठक

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Omicron के सब वेरियंट BF.7 की भारत मे भी मिलने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद आशंका है कि कोविड के केस फिर से बढ़ सकते हैं. इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने Omicron के सब वेरियंट के खतरे को लेकर आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में दिवाली से पहले कोरोना को लेकर जरूरी एहतियात और सतर्कता बरतने पर जोर दिया गया.

बता दें कि भारत में एक अत्यधिक संक्रामक Omicron सब वेरियंट BF.7 का पता चला है. BF.7 वेरियंट पहले चीन में पाया गया था और अब यह संयुक्त राज्य अमेरिका, यूके, ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम में पहुंच गया है. सब-वेरिएंट पहले मामले का गुजरात में पता चला था, जिसकी पुष्टि गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर ने की थी और इसे 'ओमाइक्रोन स्पॉन' के रूप में वर्णित किया गया था.

सब वेरियंट BF.7 को लेकर चिंता है क्योंकि यह पिछले संक्रमणों और टीकों से प्रतिरक्षा को पार कर सकता है. एक अधिकारी ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया , "हम यह देखने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं कि क्या यह संस्करण अधिक वायरल हो रहा है."

पूरे चीन में मामले BF.7 वैरिएंट से शुरू हुए हैं. वास्तव में, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अत्यधिक संक्रामक BF.7 COVID सबवेरिएंट के खिलाफ चेतावनी दी थी. इसने सबवेरिएंट के एक नए प्रमुख संस्करण बनने की भी उम्मीद की है.

ये भी पढ़ें:- 
DU LLB 2022 की प्रवेश परीक्षा कल, एग्जाम सेंटर गाइडलाइन्स और रिपोर्टिंग टाइम पर एक नजर
तीर्थयात्रियों को केदारनाथ ले जा रहा प्राइवेट हेलीकॉप्टर क्रैश, एक पायलट और छह यात्रियों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुत्ते के काटने से 8 महीने के मासूम की मौत, कुत्ता प्रेमी और विरोधी भिड़े