विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2022

गोपाल गंज जहरीली शराब कांड : पटना हाईकोर्ट ने 9 दोषियों की फांसी की सजा को किया रद्द

निचली अदालत ने 5 मार्च को खजूरबानी शराब कांड में 9 दोषियों कोफांसी की सजा और चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने 26 फरवरी 2021 को 13 लोगों को दोषी करार दिया था,जिसमें से 11अभी भी जेल में हैं.

गोपाल गंज जहरीली शराब कांड :  पटना हाईकोर्ट ने 9 दोषियों की फांसी की सजा को किया रद्द
पटना हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
पटना:

गोपालगंज जहरीली शराब कांड में पटना हाईकोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने सभी नौ दोषियों की फांसी की सजा को रद्द कर दिया है.  इसके साथ ही उम्रकैद की सजा पाई  4 महिलाओं को भी बरी कर दिया है. दरअसल, 16 अगस्त 2016 को कच्ची शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई  थी, वहीं कुछ लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी. हाईकोर्ट ने इस मामले में दायर सभी सुनवाई एक साथ पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था.बुधवार को हाईकोर्ट ने 89 पन्नों के फैसले में इनकोकी फांसी की सजा को रद्द कर दिया. 

हाईकोर्ट ने कहा कि जानकारी होने के बावजूद गोपालगंज थाने के SHO FIR करने में असफल रहे. साथ  ही कोर्ट ने ये भी कहा कि किसी ने भी जांच के दौरान किसी भी मृतक का नाम नहीं बताया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पेश करने में असफल रहे, जिससे ये साबित हो उनकी मौत जहरीली शराब से हुई. जब्त आपत्तिजनक सामग्री को भी कोर्ट में पेश नहीं किया गया. जब्त सामग्री कहां गई कुछ जानकारी नहीं थी.  न ही उस जगह के बारे में कोई सबूत दिया. 

बता दें कि निचली अदालत ने 5 मार्च को खजूरबानी शराब कांड में 9 दोषियों कोफांसी की सजा और चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने 26 फरवरी 2021 को 13 लोगों को दोषी करार दिया था,जिसमें से 11अभी भी जेल में हैं. 16 अगस्त 2016 को खजूरबानी मोहल्ले के ज्यादातर घरों में किसी न किसी की मौत हुई थी. जहरीली शराब की वजह से कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी. 

ये VIDEO भी देखें : सिपाही ने रेलवे स्टेशन पर बचाई महिला यात्री की जान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दुनिया जब चिंता में डूबी है, भारत आशा का संचार कर रहा : NDTV वर्ल्ड समिट में PM मोदी
गोपाल गंज जहरीली शराब कांड :  पटना हाईकोर्ट ने 9 दोषियों की फांसी की सजा को किया रद्द
कैसे मारा गया हमास चीफ याह्मा सिनवार? 5 पॉइन्ट्स में समझिए पूरा मामला
Next Article
कैसे मारा गया हमास चीफ याह्मा सिनवार? 5 पॉइन्ट्स में समझिए पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com