विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2023

करणी सेना प्रमुख की हत्या का मास्टरमाइंड 'डंकी' के जरिए भारत से भागा, जानें क्या होता है ये...

Gogamedi Murder Case: बीकानेर के लूणकरण निवासी गोदारा का अमेरिका में पता नहीं चल सका है और माना जा रहा है कि वह कनाडा में कहीं है, लेकिन उसका सटीक ठिकाना अभी पता नहीं है.

Read Time: 4 mins
करणी सेना प्रमुख की हत्या का मास्टरमाइंड 'डंकी' के जरिए भारत से भागा, जानें क्या होता है ये...

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की हत्या के मामले में एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों ने मिली जानकारी के मुताबिक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का मास्टरमाइंड रोहित गोदारा  (Rohit Godara) अवैध 'डंकी फ्लाइट' के सहारे भारत से भाग गया. 

32 से अधिक मामले हैं दर्ज
बीकानेर के लूणकरण निवासी गोदारा का अमेरिका में पता नहीं चल सका है और माना जा रहा है कि वह कनाडा में कहीं है, लेकिन उसका सटीक ठिकाना अभी पता नहीं है. उसके खिलाफ भारत के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 32 से अधिक मामले दर्ज हैं. सूत्रों के मुताबिक, गोदारा ने अमेरिका में उतरने से पहले एक जगह से दूसरी जगह जाने और फिर कनाडा जाने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया. बता दें कि 'डंकी फ्लाइट' टेक्निक को पंजाबी में 'डनकी' कहा जाता है.

क्या है 'डंकी फ्लाइट' ?
'डंकी फ्लाइट' दो देशों के बीच बॉर्डर का वह अवैध रास्ता है, जिसके जरिए कोई एक देश से दूसरे देश में एंट्री ले सके. कुछ लोगों को कानूनी तरीके से जब देश में एंट्री नहीं मिल पाती है तो आमतौर पर ये लोग अवैध तरीका अपनाते हैं. 'डंकी फ्लाइट' की मदद से गैर-कानूनी तरीके से उस देश में पहुंच जाते हैं, जहां वह जाना चाहते हैं. शाहरुख खान की आगामी फिल्म 'डंकी' बॉर्डर इमिग्रेशन के मुद्दे पर बेस्ड है. सूत्रों के मुताबिक, गोदारा ने अमेरिका में उतरने से पहले एक देश से दूसरे देश जाने और फिर कनाडा जाने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया.

गोगामेड़ी की हत्या
5 दिसंबर को, राजस्थान के करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी दोपहर के समय अपने जयपुर निवास पर चार अन्य लोगों के साथ चाय पी रहे थे. बातचीत के बीच में, दो व्यक्ति अपनी कुर्सियों से उठे और गोगामेदी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे वह फर्श पर खून से लथपथ होकर गिए गए. गोगामेडी के आवास पर गोलीबारी के दौरान तीन शूटरों में से एक भी मारा गया. गोलीबारी में गोगामेड़ी का एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. गोदारा, गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई दोनों गिरोहों से निकटता से जुड़ा हुआ है, उसने गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

गोदारा ने सोशल मीडिया पर लिखा, "मैं रोहित गोदारा कपूरसारी, गोल्डी बरार का भाई हूं. आज हम सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं. वह (गोगामेदी) हमारे दुश्मनों का समर्थन करते थे."

पुलिस के मुताबिक, गोदारा राजस्थान में व्यापारियों के खिलाफ जबरन वसूली रैकेट चलाता था, जिसमें 5 करोड़ रुपये से लेकर 17 करोड़ रुपये तक की रकम की मांग की जाती थी. वह पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का भी मुख्य आरोपी है.

कनाडा में रची गई साजिश

सूत्रों ने कहा है कि करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश का मास्टरमाइंड राजस्थान का गैंगस्टर रोहित गोदारा था, जिसके बारे में संदेह है कि वह कनाडा में रह रहा है और पिछले साल पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या से जुड़े गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से निकटता से जुड़ा हुआ है. सूत्रों ने बताया कि गोदारा ने गोगामेड़ी को मारने का काम और एक शूटर को नियुक्त करने की जिम्मेदारी वीरेंद्र चरण को सौंपी थी.

ये भी पढ़ें- करणी सेना प्रमुख गोगामेड़ी के हत्यारों ने भागने से पहले इस कारण की थी अपने ही साथी की हत्या, हुआ खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM मोदी के सामने स्पीकर के झुकने पर राहुल ने उठाए सवाल, जानिए 2009, 2014 में क्या हुआ था?
करणी सेना प्रमुख की हत्या का मास्टरमाइंड 'डंकी' के जरिए भारत से भागा, जानें क्या होता है ये...
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Next Article
Delhi Rain News LIVE: Delhi NCR में भारी बारिश, राहत के साथ आफत लाए बदरा, सड़कों पर पानी, कई जगह लाइट गुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;