विज्ञापन
Story ProgressBack

"लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..." : गौतम अदाणी ने कुछ इस तरह की टीम इंडिया की तारीफ

टी20 विश्वकप जीतकर टीम इंडिया ने हर भारतीय का दिल जीत लिया. यही कारण है कि समाज के हर वर्ग के लोग टीम इंडिया की जमकर तारीफ कर रहे हैं. पढ़ें अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने क्या कहा...

Read Time: 2 mins
"लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..." : गौतम अदाणी ने कुछ इस तरह की टीम इंडिया की तारीफ
अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी खेलों में भी काफी रुचि रखते हैं.

भारत ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया. पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाये बैठे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की आंखें भी छलछला गईं. आम से लेकर खास तक इस जीत से गदगद दिखे. अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani)भी इससे अछूते नहीं रहे.

गौतम अदाणी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "लोहे के इरादे!!! क्या अविश्वसनीय, अद्भुत@आईसीसी. दो पावरहाउस टीमों के बीच पुरुष टी20 विश्व कप फाइनल! टीम इंडिया को उनकी शानदार जीत पर बधाई. उनकी अटूट भावना और दृढ़ संकल्प पर हमें गर्व है क्योंकि भारत ने क्रिकेट की दुनिया पर राज करना कायम रखा है! एक शानदार टूर्नामेंट, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका एक नई क्रिकेट शक्ति के रूप में उभर रहा है. झंडा लहरा रहा है हमारा!"

Nerves of Steel!!!
What an incredible, nail-biting @ICC Men's T20 World Cup Final between two powerhouse teams!
Congratulations to Team India on their superb win. Our pride in their unwavering spirit and determination shines brightly as India continues to rule the cricketing… https://t.co/ZfX2YExuT0

— Gautam Adani (@gautam_adani) June 29, 2024

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शुमार गौतम अदाणी का यह पोस्ट बताता है कि भारत के लिए क्रिकेट क्या महत्व रखता है. आपको बता दें कि गौतम अदाणी का 62वां जन्मदिन 24 जून को ही था. ऐसे में टीम इंडिया की तरफ से जीत के रूप में उन्हें शानदार गिफ्ट मिला.

प्रज्ञानंद को भी दी थी बधाई

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब गौतम अदाणी ने खेल में शानदार प्रदर्शन करने पर बधाई दी हो. हाल ही में भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया था. इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रज्ञानंद ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फाबियानो कारुआना को क्लासिकल शतरंज के पांचवें दौर में हराकर सबको चौंका दिया. साथ ही प्रज्ञानंद ने क्लासिक शतरंज में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन और दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को पहली बार हराया..24 जून 2024 को गौतम अदाणी ने प्रज्ञानंद की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उन्‍हें भी बधाई दी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
"लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..." : गौतम अदाणी ने कुछ इस तरह की टीम इंडिया की तारीफ
उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या
Next Article
उजाड़ा बेटी का सुहाग....लव मैरिज से नाराज पिता ने करवाई दामाद की हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;