"हैलो दिल्ली...": जो बाइडेन ने भारत आकर किया ट्वीट, PM मोदी के साथ दिखी गजब की केमेस्ट्री

एयरपोर्ट से जो बाइडेन सीधे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पहुंचे. यहां पीएम नरेंद्र मोदी के साथ जो बाइडेन की द्विपक्षीय बैठक हुई.

जो बाइडेन अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. ये उनका पहला भारत दौरा है.

नई दिल्ली:

नई दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को होने वाली G20 समिट के लिए सदस्य देशों के राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री और मेहमानों के आने का सिलसिला जारी है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) G20 समिट (G20 Summit in India)में शिरकत करने के लिए भारत पहुंचे. पालम एयरपोर्ट पर उनका सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ जोरदार स्वागत किया गया. जो बाइडेन ने सोशल मीडिया के जरिए अपने भारत दौरे को लेकर ट्वीट भी किया है.

जो बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर लिखा- "हैलो दिल्ली, इस साल G20 के लिए भारत में होना बेहद अच्छा है." 

पीएम आवास में 50 मिनट चली मीटिंग
एयरपोर्ट से जो बाइडेन सीधे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पहुंचे. यहां पीएम नरेंद्र मोदी के साथ जो बाइडेन की द्विपक्षीय बैठक हुई. G20 समिट से इतर ये बैठक करीब 50 मिनट चली. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच गजब की केमेस्ट्री दिखी. 

आपको देखकर अच्छा लगा- जो बाइडेन ने पीएम मोदी के लिए किया ट्वीट
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया है. बाइडेन ने लिखा- "प्राइम मिनिस्टर मोदी आपको देखकर बहुत अच्छा लगा. आज और G20 के दौरान हम पुष्टि करेंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका-भारत साझेदारी इतिहास में किसी भी समय की तुलना में अधिक मजबूत, घनिष्ठ और अधिक गतिशील है".

मोदी-बाइडेन के बीच दिखी गजब की केमेस्ट्री
समाचार एजेंसी ANI ने पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इनमें दोनों नेताओं के बीच की दोस्ती और तालमेल का अंदाजा लगाया जा सकता है. पीएम आवास में जो बाइडेन का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने हाथ मिलाया. फिर बाइडेन ने मोदी के कंधे पर हाथ रखा. इस बीच दोनों नेता पीएम आवास के कॉरीडोर में चलते हुए बात करते नजर आए. जो बाइडेन और पीएम मोदी की मुलाकात के दौरान भारतीय परंपरा की झलक भी दिखाई दी.

ये भी पढ़ें:-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

G20 Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन दिल्ली में कहां ठहरेंगे? क्या खाएंगे? यहां जानें डिटेल
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी के बीच क्या हुई बात? व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान