हरियाणा में तनाव के बीच गुरुग्राम में सार्वजनिक तौर पर नहीं होगी जुमे की नमाज, मामले में 4 FIR और दर्ज

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस घटना से जुड़े 2300 वीडियो की भी जांच कर रही है. पुलिस की अभी तक की जांच में तीन ऐसे अकाउंट मिले हैं जिनसे हिंसा वाले दिन भड़काऊ पोस्ट किए गए थे.

हरियाणा में तनाव के बीच गुरुग्राम में सार्वजनिक तौर पर नहीं होगी जुमे की नमाज, मामले में 4 FIR और दर्ज

हरियाणा में हिंसा के बीच गुरुग्राम में नहीं पढ़ी जाएगी जुूमे की नमाज

नई दिल्ली:

हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा राज्य के कई जिलों तक पहुंच चुकी है. इस मामले में पुलिस ने अभी तक बड़ी संख्या में संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस हिंसा को लेकर चार और एफआईआर दर्ज की है. ये सभी चार एफआईआर हिंसा भड़काने के लिए सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट को लेकर किए गए हैं. इन चार एफआईआर को जोड़ने के बाद अब सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर किए गए कुल एफआईआर की संख्या सात हो गई है. उधर, गुरुग्राम में आज (शुक्रवार को) सार्वजनिक तौर पर जुमे की नमाज ना पढ़ने का फैसला किया गया है. ये फैसला इलाके में मौजूद तनाव को देखते हुए लिया गया है. हालांकि, ये फैसला सिर्फ इस जुमे के लिए लिया गया है. 

2300 वीडियो की हो रही है जांच

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस घटना से जुड़े 2300 वीडियो की भी जांच कर रही है. पुलिस की अभी तक की जांच में तीन ऐसे अकाउंट मिले हैं जिनसे हिंसा वाले दिन भड़काऊ पोस्ट किए गए थे. पुलिस के अनुसार जो तीन अकाउंट मिले हैं उनमें से एक अकाउंट शाहिद नाम के शख्स का है. इस अकाउंट से कुल पांच पोस्ट किए गए थे. वहीं आदिल के अंकाउट से एक और शायर गुरुघंटाल के नाम के अकांउट से दो पोस्ट किए गए थे. 

कई धाराओं में दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने इन तमाम सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर आईपीसी की धारा 153, 153ए, 295ए, 29ए, 504, 109, 292 के तहत एफआईर दर्ज की है. इसके अलावा बिट्टू बजरंगी के खिलाफ फरीदाबाद में भी भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. 

नूंह के एसपी का हुआ तबादला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि हरियाणा में बीते कुछ दिनों से हो रही ही हिंसा के बीच नूंह के एसपी आईपीएस वरुण सिंगला का तबादला कर दिया गया है. बता दें कि हरियाणा में हिंसा की शुरुआत नूंह से ही हुई थी.आईपीएस वरुण सिंगला को अब नूंह से भिवानी भेज दिया गया है. वरुण सिंगला की जगह नरेंद्र बिजारनिया अब नूंह के नए एसपी बनाए गए हैं. नूंह में जिस समय हिंसा शुरू हुई थी उस दौरान नरेंद्र बिजारनिया भिवानी से नूंह भेजे गए थे. हालांकि अब सरकार ने एक ऑर्डर जारी कर उन्हें स्थाई तौर पर नूंह का एसपी नियुक्त कर दिया है.