त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब की पत्नी ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, ये है मामला

बिप्लब देब की पत्नी ने इस रिपोर्ट को ‘‘गहरा षड्यंत्र’’ करार दिया और कहा कि यह देश की सुरक्षा और संप्रभुता का उल्लंघन करती है. उन्होंने अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब की पत्नी ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, ये है मामला

बिप्लब देब की पत्नी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

अगरतला:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के तीन दिन बाद उनकी पत्नी नीति देब ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) का हवाला देकर एक ‘फर्जी रिपोर्ट' उनके पति के नाम से सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही है.

पश्चिम अगरतला पुलिस थाने में मंगलवार को दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में नीति देब ने कहा कि उन्हें 16 मई को व्हाट्सएप पर एक संदेश प्राप्त हुआ जिसकी सामग्री ‘‘बिल्कुल झूठी, अपमानजनक और उकसाने वाली'' थी.

त्रिपुरा में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति दोबारा जड़ें जमाने की बड़ी कवायद?

नीति देब ने अपनी शिकायत में लिखा, ‘‘पूछताछ करने पर मैंने पाया कि व्हाट्सएप नंबर ही फर्जी है और संभवत: अनाधिकृत रूप से इस्तेमाल किया गया है. इसकी सामग्री के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी का हवाला दिया गया है. व्यक्तिगत तौर पर की गई प्रारंभिक जांच के बाद मुझे गंभीर संदेह है कि तथाकथित रिपोर्ट का वास्तव में कोई अस्तित्व ही नहीं है. इसे पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर प्रसारित किया जा रहा है, ताकि सनसनी पैदा की जा सके.''

“अब जमीन पर काम करने का समय”; त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा देने पर बोले बिप्लब देब

बिप्लब देब की पत्नी ने इस रिपोर्ट को ‘‘गहरा षड्यंत्र'' करार दिया और कहा कि यह देश की सुरक्षा और संप्रभुता का उल्लंघन करती है. उन्होंने अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

शिकायत के बारे में पूछे जाने पर, पश्चिम अगरतला पुलिस थाने के प्रभारी सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘हमें शिकायत मिली है. भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले 3 साल में BJP ने बदले 5 राज्यों के सीएम, क्या उत्तराखंड की तरह त्रिपुरा में भी सफल होगा दांव?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)