विज्ञापन
This Article is From May 15, 2022

“अब जमीन पर काम करने का समय”; त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा देने पर बोले बिप्लब देब

त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके बिप्लब देब ने कहा, "पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी नई भूमिका देगा, मैं अपना कर्तव्य निभाऊंगा. मैं तय नहीं कर सकता, यह पार्टी है जो मेरे लिए अगला कदम तय करेगी, बस मैं उसका पालन करूंगा. हम भाजपा के अनुशासित सैनिक हैं."

“अब जमीन पर काम करने का समय”; त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा देने पर बोले बिप्लब देब
मानिक साहा बनेंगे नए सीएम
अगरतला:

सीएम पद से इस्तीफा दे चुके बिप्लब कुमार देब के त्यागपत्र की घोषणा के कुछ ही घंटों के भीतर ही ऐलान हो गया था कि मानिक साहा  (Manik Saha)  त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. बिप्लब कुमार देब, ने एनडीटीवी से कहा कि वह बीजेपी के अनुशासित सैनिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाते रहेंगे और पार्टी उनके लिए अगला कदम तय करेगी. त्रिपुरा के पूर्व सीएम ने कहा, "पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी नई भूमिका देगा, मैं अपना कर्तव्य निभाऊंगा. मैं तय नहीं कर सकता, यह पार्टी है जो मेरे लिए अगला कदम तय करेगी, बस मैं उसका पालन करूंगा. हम भाजपा के अनुशासित सैनिक हैं."

बिप्लब कुमार देव के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद हर कोई भौचक्का रह गया. बिप्लव देव के राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद आनन-फानन में बुलाई गई विधायक दल की बैठक में, माणिक साहा का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए नई पसंद के तौर पर सामने आया. हालांकि इस बैठक में नाटकीय दृश्य देखा गया, क्योंकि कई विधायक इस बात से नाराज थे कि उनसे बदलाव के बारे में किसी तरह की सलाह नहीं ली गई. बीजेपी नेतृत्व ने एकदम अचानक से इतना बड़ा निर्णय ले लिया.

विधायकों में से एक, राम प्रसाद पॉल ने भी इस कदम का विरोध करने के लिए कुछ कुर्सियां तक तोड़ डाली. अपने फैसले पर बिप्लब देब ने यह भी कहा कि यह उनके और उनके समर्थकों के लिए एक "भावनात्मक" क्षण है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, "मैंने पूरे समर्पण के साथ काम किया है, इसलिए मेरे लिए भावुक होना स्वाभाविक है, हर भारतीय भावुक है. जाहिर तौर पर मेरे साथ काम करने वाले नेताओं और विधायकों के लिए भावुक होना स्वाभाविक है."

हालांकि, उन्होंने कहा, त्रिपुरा में अब एक स्थिर सरकार है और अगले साल चुनाव होने के साथ, उन्हें जमीनी स्तर पर काम करना शुरू करना चाहिए. 2017 में राज्य भाजपा प्रमुख नियुक्त, बिप्लब देब ने 2018 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के अभियान का नेतृत्व किया, जब भाजपा ने त्रिपुरा में वाम मोर्चा के 25 साल के शासन को समाप्त कर दिया. चार साल के कार्यकाल के दौरान, बिप्लब देब ने विवादास्पद बयानों के लिए भी सुर्खियां बटोरीं.

ये भी पढ़ें: आज त्रिपुरा के CM पद की शपथ लेंगे मानिक साहा, 6 साल पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल

मानिक साहा, जो बिप्लब देब का स्थान लेंगे, वो डेंटल सर्जन से राजनेता बने हैं. मार्च में, वह त्रिपुरा की अकेली सीट से राज्यसभा के लिए चुने गए. अगरतला में त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज और बीआर अंबेडकर मेमोरियल टीचिंग हॉस्पिटल के विभाग के एक प्रोफेसर और प्रमुख, साहा 2016 में बीजेपी में शामिल हुए. वह त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. बिप्लब देब के करीबी माने जाने वाले मानिक साहा को पिछले साल राज्य बीजेपी इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

VIDEO: दिल्‍ली: नरेला इलाके में प्‍लास्टिक की फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग | पढ़ें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
“अब जमीन पर काम करने का समय”; त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा देने पर बोले बिप्लब देब
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com