कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा को बनाया जा सकता है चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख: BJP सूत्र

27 फरवरी, 1943 को मांड्या जिले के बुकानाकेरे में लिंगायत परिवार में जन्मे येदियुरप्पा शुरू से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता रहे हैं.

कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा को बनाया जा सकता है चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख: BJP सूत्र

जल्द होने हैं कर्नाटक विधानसभा चुनाव.

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी जल्द ही कोई बड़ा फैसला कर सकती है. बीजेपी सूत्र के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और उन्होंने चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाया जा सकता है. दरअसल बीजेपी की नजरें लिंगायत वोट बैंक पर. येदयिरप्पा कर्नाटक बीजेपी के सबसे बड़े नेता है और लिंगायतों में जनाधार हैं. हाल की कर्नाटक यात्रा में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी येदियुरप्पा की जमकर तारीफ की थी. वहीं 80 साल के येदियुरप्पा ने कहा था है कि वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेकिन बीजेपी की विजय सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे.

SC का ऐतिहासिक फैसला : PM, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और CJI करेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों का चयन

27 फरवरी, 1943 को मांड्या जिले के बुकानाकेरे में लिंगायत परिवार में जन्मे येदियुरप्पा शुरू से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता रहे हैं. चुनावी राजनीति से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर चुके येदियुरप्पा ने शिवमोगा के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन्हें उनकी सेवा के लिए अपना जनप्रतिनिधि चुना.

येदियुरप्पा को जुलाई 2021 में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था, कुछ ने इस कदम के लिए उनकी बढ़ती उम्र का हवाला दिया, जबकि कुछ अन्य ने कहा कि पार्टी राज्य में नया नेतृत्व विकसित करना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
जेएनयू के नए नियम : धरना करने पर 20,000 रुपये जुर्माना, हिंसा करने पर दाखिला रद्द
झारखंड में चिकित्सकों की हड़ताल, सभी सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में सेवाएं बाधित