कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

अस्पताल (Hospital) ने एक बयान में कहा, ‘‘एच डी कुमारस्वामी (H D Kumaraswamy) को ओल्ड एअरपोर्ट रोड बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में 22 अप्रैल 2023 की शाम को भर्ती कराया गया और वह डॉ. सत्यनारायण मैसूर की देखरेख में हैं.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

जनता दल (सेक्यूलर) के नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी(H D Kumaraswamy) को थकावट और सामान्य कमजोरी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया और अब वह ‘चिकित्सीय रूप से स्थिर हैं तथा स्वस्थ (Healthy) हो रहे हैं.' उनका इलाज कर रहे अस्पताल (Hospital) ने रविवार को यह जानकारी दी है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यालय ने बताया कि 63 वर्षीय कुमारस्वामी को बुखार था और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. वह लगातार राज्य का दौरा कर रहे थे.

अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘एच डी कुमारस्वामी को ओल्ड एअरपोर्ट रोड बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में 22 अप्रैल 2023 की शाम को भर्ती कराया गया और वह डॉ. सत्यनारायण मैसूर की देखरेख में हैं. उन्हें थकावट और सामान्य कमजोरी की शिकायत थी.'बयान में कहा गया है, ‘‘सभी संबंधित चिकित्सीय जांच और उपचार किया जा रहा है. वह चिकित्सीय रूप से स्थिर हैं और स्वस्थ हो रहे हैं.''

कुमारस्वामी कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जद (एस) उम्मीदवारों के प्रचार के लिए लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कुमारस्वामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से चिंता न करने का अनुरोध किया और कहा कि वह आराम करने के बाद चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे. कुमारस्वामी ने पहले हृदय की एक सर्जरी कराई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :