नियंत्रण रेखा के पास जंगल में आग के कारण हुए बारूदी सुरंग विस्फोट : रिपोर्ट

सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास जंगल में लगी आग मेंढर सेक्‍टर में भारतीय सीमा तक फैल गई. आग के कारण करीब आधा दर्जन बारूदी सुरंग में विस्‍फोट हुए.

नियंत्रण रेखा के पास जंगल में आग के कारण हुए बारूदी सुरंग विस्फोट : रिपोर्ट

प्रतीकात्‍मक फोटो

जम्‍मू:

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास (Line of Control)जंगल में आग लगने से कई बारूदी सुरंग विस्‍फोट हुए. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास जंगल में लगी आग मेंढर सेक्‍टर में भारतीय सीमा तक फैल गई. आग के कारण करीब आधा दर्जन बारूदी सुरंग में विस्‍फोट हुए जो कि घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली (Anti-infiltration obstacle system) का हिस्सा थीं.

वनपाल (Forester) कनार हुसैन शाह ने कहा, 'जंगल में पिछले तीन दिनों से आग लगी है. हम सेना के साथ इसे बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन आज सुबह यह दरमशाल ब्‍लॉक (Daramshal block) में शुरू हुई और तेज हवाओं के कारण तेजी से फैल गई.'उन्‍होंने कहा कि बाद में इसे काबू में किया गया क्‍योंकि यह सीमावर्ती गांव के करीब पहुंच गई थी. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राजौरी जिले में सीमा के पास सुंदरबंदी क्षेत्र में भी आग लग गई जो अन्‍य वनक्षेत्रों में भी फैल गई.

कालकोट के कालार, रनथाल और चिंगी वनक्षेत्र में भी आग लगी.  अधिकारियों के अनुसार, आग सीमा पार से लगी और ऊपरी कांगड़ी और डोक बानयाद के एलओरसी क्षेत्र में फैल गई. बिना किसी मानवीय नुकसान के आग पर काबू पा लिया गया.

- ये भी पढ़ें -

* MP सरकार को राहत, SC ने स्थानीय निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग आरक्षण को दी मंज़ूरी
* बंगाल: शुभेंदु के कार्यालय में पुलिस के जबरन प्रवेश पर राज्यपाल ने मुख्य सचिव को किया तलब
* हार्दिक पटेल हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, दो महीने से हैं नेताओं के संपर्क में : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी को जमानत, SC ने दिया आदेश



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)