VIDEO : एल्विश यादव मामले में बरामद सांपों को वन विभाग के अधिकारियों ने सूरजपुर वेटलैंड के जंगल में छोड़ा

वन विभाग ने अदालत के सामने सांपों को छोड़ने की अर्जी पेश की थी. अदालत के आदेश पर सभी सांप सूरजपुर वेटलैंड के जगल में छोड़ दिए गए. 

VIDEO : एल्विश यादव मामले में बरामद सांपों को वन विभाग के अधिकारियों ने सूरजपुर वेटलैंड के जंगल में छोड़ा

नोएडा:

रेव पार्टी मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. नोएडा पुलिस ने उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की है. इधर इस मामले में बरामद सांपों को जंगल में छोड़ दिया गया है. वन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को जहरीले सांपों को सूरजपुर स्थित जंगल में छोड़ दिया. बरामद 9 सांपों का सोमवार को वन विभाग के डाक्टरों ने मेडिकल टेस्ट किया था. दरअसल, ये सभी सांप एल्विश यादव मामले का अहम सबूत है. इस कारण सभी सांपों का मेडिकल परीक्षण करना जरुरी था. वन विभाग ने अदालत के सामने सांपों को छोड़ने की अर्जी पेश की थी. अदालत के आदेश पर सभी सांप सूरजपुर वेटलैंड के जगल में छोड़ दिए गए. 

एल्विश यादव की सांपों के साथ वीडियो की वन विभाग करेगी जांच

एल्विश यादव के सांपों के साथ बने इस तरह के वीडियो को वन विभाग की जांच टीम देख रही है. भारत में सांपों को पालना या उसका व्यवसायिक इस्तेमाल करना गैरकानूनी है. इसी के चलते अब ये वीडियो एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. हालांकि, अब तक वन विभाग ने एल्विश यादव पर वन्य जीव अधिनियम के तहत कोई मामला नहीं किया है, लेकिन यूपी के वन मंत्री की माने; तो जांच रिपोर्ट के बाद एल्विश अगर दोषी पाए गए, तो उनके ऊपर कार्रवाई हो सकती है. 

क्या है पूरा मामला?

नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए 3 नवंबर को वन्यजीव (संरक्षण) कानून और IPC के प्रावधानों के तहत FIR दर्ज की थी. पुलिस के मुताबिक, अनुसार, 3 नवंबर को 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 कोबरा समेत 9 सांप बरामद हुए. सांप का 20 मिलीलीटर संदिग्ध जहर भी बरामद किया गया था.  जिन जगहों पर ये पार्टियां हुई, उनकी सीसीटीवी फुटेज की जांच भी होगी.

ये भी पढ़ें-:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com