"ग्राउंडवर्क और सोशल मीडिया पर फोकस करें": PM मोदी ने BJP सांसदों को दी सलाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इसके साथ ही केंद्र की ओर से दिए कार्यों का जोर-शोर से प्रचार करने पर जोर दिया. ताकि लोगों में सरकार के प्रति भरोसा पैदा हो सके. सांसदों को हर समय संसद में उपस्थित रहने और बहस और चर्चा के लिए तैयार होकर आने को भी कहा गया है.

प्रधानमंत्री ने मीटिंग में केंद्र की ओर से दिए कार्यों का जोर-शोर से प्रचार करने पर जोर दिया.

नई दिल्ली:


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2024) की तैयारी शुरू कर दी है. पीएम मोदी ने हाल में समाप्त हुए संसद के शीतकालीन सत्र के बाद बीजेपी सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग की. मीटिंग में पीएम ने सांसदों को सोशल मीडिया के महत्व और वर्तमान समय में आने वाले समय में डिजिटल उपस्थिति के बारे में समझाया.

बीजेपी के राज्यसभा में 92 सांसद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को राज्यों के हिसाब से मिलने बुलाया था. उन्होंने सांसदों से कहा गया कि वे सोशल मीडिया पर अपनी फॉलोइंग बढ़ाने और मतदाताओं को जोड़े रखने के लिए जमीनी स्तर पर सख्ती से काम करें. लोगों को जोड़ने के लिए राज्यसभा से पार्टी के सांसदों पर विशेष रूप से ध्यान देने के लिए कहा गया है. 

पीएम मोदी ने राज्यसभा सांसदों से कहा- 'आप पार्टी की ओर से दिए गए क्षेत्र की जिम्मेदारियों में सक्रिय भागीदारी करें. आपके काम प्रोत्साहित करने वाले होने चाहिए. जिन्हें जो क्षेत्र सौंपा गया है, उसका नियमित दौरा करना फायदेमंद होगा. क्षेत्र में आपकी उपस्थिति स्थानीय लोगों के मन में दर्ज होनी चाहिए.'

सरकार के प्रति बढ़ाए लोगों का भरोसा
प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही केंद्र की ओर से दिए कार्यों का जोर-शोर से प्रचार करने पर जोर दिया. ताकि लोगों में सरकार के प्रति भरोसा पैदा हो सके. सांसदों को हर समय संसद में उपस्थित रहने और बहस और चर्चा के लिए तैयार होकर आने को भी कहा गया है.

सांसदों को दिए इन जगहों के दौरे के निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से पूछा कि उन्होंने प्रधानमंत्री संग्रहालय, काशी और महाकाल गलियारे, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया या नहीं. पीएम ने कहा कि अगर सांसदों ने यहां का दौरा नहीं किया, तो करें और अपने क्षेत्र के लोगों को भी यहां जाने के लिए प्रोत्साहित करें. इन ऐतिहासिक स्थानों पर जनता के लिए यात्राओं का आयोजन करें.

G20 कार्यक्रमों में जनभागीदारी तय करें
भारत को दिसंबर 2022 में पूरे एक साल के लिए G20 की अध्यक्षता मिली है. इस एक साल में देश के 55 से अधिक शहरों में 600 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इस मौके को देश का गौरव बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन कार्यक्रमों में आम लोगों को भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करें.

ये भी पढ़ें:-

"मोदी भागवान की तरह" : माला पहनाने के लिए PM का सुरक्षा घेरा तोड़ने वाला लड़का

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मोदी भागवान की तरह" : माला पहनाने के लिए PM का सुरक्षा घेरा तोड़ने वाला लड़का