विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, जांच के आदेश

आईएनएस विक्रमादित्य (INS Vikramaditya) की कुल लंबाई 284 मीटर और इसकी 60 मीटर की अधिकतम बीम है जो तीन फुटबॉल के मैदान के बराबर है. 20 मंजिला इस युद्धोपत में 20 डेक हैं और इस पर लगभग 1600 कर्मियों की तैनात रहते हैं.

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, जांच के आदेश

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग को पर काबू पा लिया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य (INS Vikramaditya) में आग लगने का खबहर आ रही है. विमानवाहक पोत में कर्नाटक (Karnataka) के करवर बंदरगाह में आग लग गई, जिस पर क्रू- मेंबर्स ने समय रहने काबू पा लिया. पोत पर ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के एक सदस्य ने धुंआ निकलता देखा और इसकी जानकारी तुरंत अधिकारियों को दी. पोत के जिस हिस्से में आग लगी थी वहां सैनिकों के आवास हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भारतीय नौसेना ने इसके बारे में जानकारी दी है. मामले की जांत के लिए एक बोर्ड गठित किया गया है, जो मामले की जांत कर रिपोर्ट सौंपेगा. 

यह युद्धपोत संशोधित कीव-श्रेणी का विमान वाहक युद्धपोत है इसे 2013 में रूस से खरीदा गया था जिसका नाम प्रसिद्ध सम्राट विक्रमादित्य के सम्मान में विक्रमादित्य रखा गया.आईएनएस विक्रमादित्य की कुल लंबाई 284 मीटर और इसकी 60 मीटर की अधिकतम बीम है जो तीन फुटबॉल के मैदान के बराबर है. 20 मंजिला इस युद्धोपत में 20 डेक हैं और इस पर लगभग 1600 कर्मियों की तैनात रहते हैं. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : कैबिनेट मंत्री पद दिलाने के नाम पर 100 करोड़ मांगने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा