Exclusive : पुलिस से बचने के लिए अमृतपाल ने बदली पगड़ी, ब्रेजा कार छोड़कर बाइक से भागा

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं. इस बीच, सुरक्षा कर्मियों ने राज्य के कई हिस्सों में फ्लैग मार्च किया और प्रशासन ने मोबाइट इंटरनेट व एसएमएस सेवा पर लगी रोक सोमवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी.

खास बातें

  • अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी
  • अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी
  • पंजाब सरकार को हाईकोर्ट की फटकार
नई दिल्ली:

खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के प्रयास जारी है. इस बीच एनडीटीवी को Exclusive सीसीटीवी फुटेज मिले हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि अमृतपाल ब्रेजा गाड़ी से उतर कर अपनी पगड़ी बदलता है उसके बाद वो पहले नीली और बाद में नारंगी रंग की पगड़ी पहन कर एक बाइक पर बैठकर भाग जाता है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है साथ ही जिन्होंने उसकी मदद की है उसका भी पता लगाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार अमृतपाल अपनी मर्सिडीज़ कार से जालंधर के शाहकोट में उतरा और शाहकोट में वो अपने एक सहयोगी की Breeza कार में सवार हुआ. Breeza car में ही अमृतपाल ने कपड़े बदले. उसने अपना चोला उतारा और पैंट शर्ट पहन वहां से दो मोटरसाइकिलों में अपने तीन सहयोगियों के साथ भाग गया. अमृतपाल को भगाने में जिस बाइक चालक ने मदद की है उसका नाम पप्पलप्रीत सिंह बताया जा रहा है. वो अमृतपाल का करीबी बताया जाता है. उसके लिंक आईएसआई से रहे हैं. वो जर्नलिस्ट रह चुका है. 

अमृतपाल के 120 से ज्यादा सहयोगी गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को फटकार लगाई है. HC ने सवाल किया, " पंजाब पुलिस में 80 हज़ार जवान, फिर भी अमृतपाल कैसे फ़रार है? आपके 80000 पुलिस वाले क्या कर रहे थे ? वो कैसे भाग गया." कोर्ट ने कहा कि यह पंजाब पुलिस का इंटेलीजेंसी फेल्‍योर (खुफिया तंत्र की नाकामी ) है. सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अमृतपाल सिंह पर भी NSA लगाया गया है और उसने अब तक अमृतपाल के 120 से ज़्यादा  सहयोगियों को पकड़ा है. कोर्ट ने कहा कि हमें पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है. कोर्ट ने पंजाब पुलिस को स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है.

अमृतपाल के 2 सहयोगियो ंके खिलाफ NSA

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अमृतपाल के दो और सहयोगियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. अमृतपाल के दो सहयोगियों कुलवंत सिंह और गुर औजला पर अब NSA लगाया गया है. इन दोनों को ही गिरफ्तार करके असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया है.

शांति भंग करने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई के कुछ दिन बाद मंगलवार को कहा कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी जो विदेशी ताकतों के इशारे पर राज्य की शांति भंग करने की बात कर रहे थे और घृणा भाषण दे रहे थे. मान ने कहा कि पंजाब की शांति, सौहार्द्र तथा देश की प्रगति उनकी शीर्ष प्राथमिकताएं हैं और किसी को भी राज्य के सौहार्द्रपूर्ण माहौल को बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

अन्य खबरें