बिहार: शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई एक्साइज टीम की ग्रामीणों से झड़प, फायरिंग और लाठीचार्ज

पुलिस का कहना है कि एक्साइज विभाग की टीम छापेमारी करने गई तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और पुलिस पर हमला कर दिया. जिस कारण आत्मरक्षा में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

बिहार:

बेगूसराय के भगवानपुर में शराब की सूचना मिलने पर एक्साइज विभाग की टीम छापेमारी करने पहुंची. इस दौरान गांव वालों से उसकी झड़प हो गई. इसके बाद कई राउंड फायरिंग और लाठीचार्ज किया गया. मौके पर काफी देर तक भगदड़ जैसी स्थिति बनी रही. कुछ लोगों ने एक्साइज विभाग की टीम के द्वारा लाठीचार्ज और गोलीबारी की इस घटना का वीडियो भी बना लिया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इस घटना के बाद भगवानपुर थाना क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. कुछ लोगों ने बताया कि उनकी बेवजह पिटाई की गई, तो कुछ ने फायरिंग के बाद बारूद लगने से घायल होने की बात कही है.

दरअसल एक्साइज विभाग की टीम द्वारा गांव से दो लोगों को पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने इसका विरोध किया. वो बांस और ईंट-पत्थर फेंककर पुलिस को खदेड़ने लगे. माहौल बिगड़ता देख एक्साइज विभाग के पुलिस अधिकारी ने हवाई फायरिंग कियाऔर दोनों पकड़े गए लोगों को साथ ले गए. ग्रामीणों के अनुसार पुलिस ने करीब 6 गोली फायर किया और वहां से भाग गए. फायरिंग से लोगों में दहशत फैल गई.

बिहार के मोतिहारी में सोते हुए लोगों पर फेंका गया तेजाब, चार घायल

वहीं घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाना के एएसआई विनीत कुमार झा मौके पर पहुंचे और जांच के दौरान एक जिंदा कारतूस तथा दो खोखा बरामद किया. इधर भगवानपुर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि जब एक्साइज विभाग की टीम छापेमारी करने गई तो स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध किया और पुलिस पर हमला कर दिया. जिस कारण आत्मरक्षा में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच में जुटी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरिया के लड़के ने बोली ऐसी बिहारी उड़ गए लोगों के होश, सुनकर आपको भी नहीं होगा यकीन, पूछा- लालू यादव रूममेट थे क्या?