विज्ञापन

"एकनाथ शिंदे न भूलें ये महाराष्ट्र है...": हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत पर संजय राउत

राउत ने यह भी कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं होगा. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों में ही 90 सीटें हैं और दोनों राज्यों का अपना महत्व है.

"एकनाथ शिंदे न भूलें ये महाराष्ट्र है...": हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत पर संजय राउत
(फाइल फोटो)
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हरियाणा में बीजेपी की जीत और जम्मू-कश्मीर में हुई हार पर बात की और कहा कि, "हरियाणा और जम्मू-कश्मीर, दोनों राज्यों में 90-90 विधानसभा सीटें थीं. जम्मू-कश्मीर में INDIA गठबंधन जीता और हरियाणा में बीजेपी को जीत मिली है लेकिन बीजेपी के लिए जम्मू-कश्मीर का चुनाव ज्यादा जरूरी है क्योंकि धारा 370 हटने के बाद उन्होंने इसका सबसे अधिक प्रचार किया था. इसके बाद भी जम्मू-कश्मीर की जनता ने बीजेपी और मोदी-शाह को नकार दिया." इस पर संजय राउत ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि यह महाराष्ट्र है. 

हरियाणा चुनाव से हमें सीख लेनी चाहिए

संजय राउत ने कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजों से हमें बहुत कुछ सीखना चाहिए और हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार दुर्भाग्यपूर्ण है. राउत ने यह भी कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं होगा. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों में ही 90 सीटें हैं और दोनों राज्यों का अपना महत्व है. एक राज्य बीजेपी ने जीता तो वहीं दूसरे में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को जीत मिली. 

जम्म-कश्मीर में 370 हटाने के बाद भी हार गई बीजेपी

संजय राउत ने आगे कहा, "हालांकि, फिर भी पीएम मोदी और शाह द्वारा देशभर में जाकर बातें करना और जम्मू-कश्मीर में 370 को हटाने से कोई लाभ नहीं हुआ. उन्हें वहां हार का सामना करना पड़ा.  राउत ने आगे ये भी कहा कि हरियाणा में इंडिया गठबंधन नहीं बन पाया, अगर इंडिया गठबंधन बनता तो उसका फायदा होता".

कांग्रेस पर भी कसा तंज

राउत ने कांग्रेस पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस को लगता था कि वह यह चुनाव जीत सकती है इसलिए वो अपनी सत्ता में किसी को भागीदारी नहीं देने के लालच में आ गए जो उनके लिए गलत साबित हुआ. अगर इंडिया गठबंधन बनता तो कुछ अलग तस्वीर सामने एक सकती थी.

हरियाणा में बीजेपी की जीत की राउत ने कही सराहना

संजय राउत ने आगे कहा कि वो मानते हैं कि बीजेपी ने हरियाणा में जो चुनाव लड़ा है वह बहुत ही बेहतरीन तरीके से लड़ा है और हारी हुई बाजी को कैसे जीतना है यह बीजेपी ने इस चुनाव में हरियाणा में सच करके दिखाई है. वहीं कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के सवाल पर राउत ने बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस को अगर अपने अकेले दम पर लड़ना है तो वह अपनी भूमिका रख सकते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लालू यादव के करीबी नेता पर ईडी का शिकंजा, 25 करोड़ की प्रोपर्टी जब्त
"एकनाथ शिंदे न भूलें ये महाराष्ट्र है...": हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत पर संजय राउत
दुष्यंत चौटाला, महबूबा मुफ्ती का एक सा हाल, हरियाणा और कश्मीर में दो सबसे बड़े लूजर
Next Article
दुष्यंत चौटाला, महबूबा मुफ्ती का एक सा हाल, हरियाणा और कश्मीर में दो सबसे बड़े लूजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com