Chhattisgarh ED Raids: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता, IAS अधिकारी के परिसरों पर ED का छापा

अभी तक ये आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है कि किस मामले में छापेमारी की जा रही है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह कथित चावल घोटाले से जुड़ा हो सकता है.

Chhattisgarh ED Raids: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता, IAS अधिकारी के परिसरों पर ED का छापा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल से जुड़े परिसरों पर छापेमारी

रायपुर :

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के तहत शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कुछ आईएएस अधिकारियों और एक कांग्रेस नेता के खिलाफ छापेमारी की है. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी रानू साहू, कुछ अन्य नौकरशाहों और छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की जा रही है.

छापेमारी के दौरान केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों को रायपुर में आईएएस अधिकारी साहू और अग्रवाल और कोरबा में कोरबा नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे के आवासों के बाहर देखा जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि ईडी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है.

हालांकि, अभी तक ये आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है कि किस मामले में छापेमारी की जा रही है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह कथित चावल घोटाले से जुड़ा हो सकता है. एजेंसी राज्य में कथित कोयला खनन और शराब घोटाले की जांच कर रही है, जिसमें उसने राजनेताओं और उनसे जुड़े लोगों के अलावा आईएएस अधिकारियों सहित कुछ प्रमुख नौकरशाहों को गिरफ्तार किया है. 

बता दें कि 18 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी से छत्तीसगढ़ में 2,000 करोड़ रुपये के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में "हर तरह से अपना हाथ रखने" के लिए कहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :- 
इस साल सितंबर के बाद भारत की सरज़मीं से भी हो सकेंगे 'कैलाश पर्वत' के दर्शन