Earthquake : दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटकों से झुकी इमारतें, दमकल विभाग को मिली सूचना

दिल्ली एनसीआर में भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. हालांकि भूकंप के झटकों के बाद कुछ जगहों कुछ इमारतों में नुकसान की खबर है.

Earthquake : दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटकों से झुकी इमारतें, दमकल विभाग को मिली सूचना

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार रात आए भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल की सूचना नहीं है. हालांकि, भूकंप के झटकों के बाद कुछ इमारतों में नुकसान की खबर है. भूकंप के बाद दिल्ली फायर ब्रिगेड विभाग को मदद के लिए 2 जगहों से कॉल मिले. जामिया नगर और शकरपुर इलाके में कुछ इमारतों के झुकने की सूचना थी. 

जांच के बाद अधिकारियों ने कहा कि ये अलर्ट कॉल था. हालांकि, जांच के दौरान इमारत झुकी हुई नहीं मिली. ये कॉल इमारत के बगल में रहने वाले एक शख्स ने दी थी. इसकी जानकारी इमारत में रहने वालों लोगों को नहीं थी. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 आंकी गई. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद से 133 किमी दक्षिण पूर्व में रहा. भूकंप का केंद्र जमीन से 156 किमी की गहराई में था.

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 आंकी गई. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद से 133 किमी दक्षिण पूर्व में रहा. भूकंप का केंद्र जमीन से 156 किमी की गहराई में था.

भारत के अलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. अभी तक भूकंप से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. पाकिस्तान के इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर में भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. यहां भी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए.


उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सीस्मोलोजी सेंटर के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई थी. इससे पहले गुजरात के कच्छ जिले में सोमवार सुबह 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि, तीनों ही जगहों से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-