नेपाल में भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा, मोतिहारी-शिवहर सड़क संपर्क टूटा

मोतिहारी सगौली के नदी किनारे बसे गांवों पर कटाव से जलमग्न होने का खतरा मंडराने लगा है. लोग प्रशासन की सुस्त चाल से परेशान हैं. लोग सुध नहीं लेने का आरोप लगा रहे हैं. दहशत का माहौल है.    

नेपाल में और मोतिहारी में लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. लालबकेया, ललबेगिया, डुमरिया घाट, गंडक और बूढ़ी गंडक नदियों के जलस्तर में हो रही वृद्धि से बाढ़ के दंश को झेलने का खतरा मंडराने का डर है. लगातार बारिश से शिवहर-मोतिहारी SH 54 पर बेलवा में कच्ची सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है.  बाल्मिकीनगर बैराज से छोड़े गए पानी व लगातार बारिश से मोतिहारी-शिवहर सड़क बंद हो गई है. मोतिहारी सगौली के नदी किनारे बसे गांवों पर कटाव से जलमग्न होने का खतरा मंडराने लगा है. लोग प्रशासन की सुस्त चाल से परेशान हैं. लोग सुध नहीं लेने का आरोप लगा रहे हैं. दहशत का माहौल है.    

लगातार हो रही बारिश और जिला प्रशासन की सुस्ती से नदियों के किनारे बसे गांव खासतौर पर सगौली के गांव पर नदियों में हो रहे कटाव से लोगों के घरों के नदी में विलीन होने का भी खतरा मंडराने लगा है. लोगों के मुताबिक- बाढ़ आने पर और हो रहे कटाव को देखते हुए अब जिला प्रशासन कटाव को रोकने की व्यवस्था की तैयारी कर रहा है और कहीं-कहीं बोरे नजर आ रहे हैं. मोतिहारी में हो रही लगातार बारिश से लोगों की सैकड़ों एकड़ में लगी फसलों का नुकसान हुआ है और लोग परेशान हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें :'हम नौकरियां नहीं पैदा कर पा रहे...' : भारतीय इकोनॉमी पर बोले रघुराम राजन