Kashmir Files Controversy: IFFI जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया वल्गर, इजराइली डिप्लोमेट ने किया खारिज

Kashmir Files Controversy: इस फिल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स…’ के जरिए उन्होंने कश्मीरी पंडितों की आपबीती दिखाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 340 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था, लेकिन इजराइल फिल्ममेकर ने इसे वल्गर श्रेणी का बताया है.

नई दिल्ली:

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (International Film Festival of India) के जूरी हेड ने बहुचर्चित फिल्म‘द कश्मीर फाइल्स' को ‘अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया है. कश्मीर फाइल्स (The Kashmir files) फिल्म विवेक अग्निहोत्री की फिल्म है. इसे लेकर इजराइली फिल्म निर्माता और भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के जूरी प्रमुख नदव लापिड ने एक दुष्प्रचार वाली फिल्म कहा है. उन्होंने इस फिल्म की निंदा करते हुए इसे अश्लील फिल्म कहा. हालांकि, इजराइल में मिडवेस्ट के महावाणिज्यदूत कोब्बी शोशानी ने फिल्म पर अपने विपरीत विचार व्यक्त किए. शोशानी ने कहा कि उन्होंने फिल्म देखी थी और इसके बारे में उनकी अलग राय थी.

कोब्बी शोशानी ने ट्वीट किया, "मैंने कश्मीर फ़ाइल देखी और कलाकारों से मुलाकात की. मेरी नदव लापिड की तुलना में एक अलग राय है. उनके भाषण के बाद मैंने नादव को अपनी राय बताई." उन्होंने अपने ट्वीट में विवेक अग्निहोत्री को भी टैग किया.

विवाद की बात करें तो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसमें नदव फिल्म को लेकर विवादित टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. फेस्टिवल की पीआर टीम के सदस्यों में से एक ने एएनआई से पुष्टि की है कि इजरायली फिल्म निर्माता ने समापन समारोह में यह टिप्पणी की.

उन्होंने अपने भाषण में कहा, "मैं समारोह के प्रमुख और प्रोग्रामिंग के निदेशक को कार्यक्रम की सिनेमाई समृद्धि के लिए, इसकी विविधता के लिए, इसकी जटिलता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. यह तीव्र था. हमने नवोदित प्रतियोगिता में सात फिल्में देखीं, और 15 फिल्मों में प्रतियोगिता हुई. उनमें से 14 में सिनेमाई गुण थे.'

इस फिल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स…' के जरिए उन्होंने कश्मीरी पंडितों की आपबीती दिखाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 340 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था, लेकिन इजराइल फिल्ममेकर ने इसे वल्गर श्रेणी का बताया है.

ये भी पढ़ें:-

विवेक रंजन अग्निहोत्री की विवादास्पद फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को Iffi इंडिया के ज्यूरी हेड ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा'

कश्मीर फाइल्स से तहलका मचाने के बाद विवेक अग्निहोत्री लाएंगे साइंस फिल्म 'द वैक्सीन वॉर'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'कांतारा' 250 करोड़ को पार कर 2022 की टॉप 5 फिल्मों में शामिल, 'द कश्मीर फाइल्स' को भी छोड़ा पीछे