विवेक रंजन अग्निहोत्री की विवादास्पद फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI इंडिया के ज्यूरी हेड ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा'

गोवा में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के जूरी के हेड ने फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री की विवादास्पद फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' की आलोचना करते हुए इसे 'वल्गर प्रोपगंडा' बताया है.

नई दिल्ली :

गोवा में 53वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के जूरी ने विवादास्पद फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" की निंदा की है. फिल्म 1990 में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है. इफ्फी जूरी के हेड इजरायली फिल्मकार नडाव लापिड ने इसे 'प्रोपेगंडा' और 'वल्गर' करार देते हुए कहा कि महोत्सव में फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर सभी जूरी के सदस्य 'परेशान और स्तब्ध' रह गए.  

गोवा में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के जूरी के हेड ने फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री की विवादास्पद फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' की आलोचना करते हुए कहा कि वे फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार जीतते देख कर हैरान है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी लीड रोल में हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस फिल्म की प्रशंसा की गई है और अधिकांश भाजपा शासित राज्यों में इसे टैक्स फ्री किया गया था.  

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी फिल्म की तारीफ की. हालांकि, कई लोगों ने कहा कि इसमें घटनाओं को एकतरफा दिखाया गया है.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में विवेक अग्निहोत्री ने विदेशी मीडिया द्वारा उनके और उनकी फिल्म के खिलाफ " अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक कैंपेन" का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि यही कारण था कि मई में फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब और प्रेस क्लब ऑफ इंडिया द्वारा उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई थी.