फडणवीस ने पाकिस्तान संबंधी बयान को लेकर पवार पर निशाना साधा, कहा- चुनाव आते-जाते रहेंगे लेकिन...

पाकिस्तानी लोगों के संबंध में एनसीपी नेता शरद पवार के बयान को लेकर चुनावी प्रदेश महाराष्ट्र में सरगर्मियों तेज हो गई हैं और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसे वोट बैंक की राजनीति बताया.

फडणवीस ने पाकिस्तान संबंधी बयान को लेकर पवार पर निशाना साधा, कहा- चुनाव आते-जाते रहेंगे लेकिन...

शरद पवार के बयान को लेकर चुनावी प्रदेश महाराष्ट्र में सरगर्मियों तेज हो गई हैं

मुंबई :

पाकिस्तानी लोगों के संबंध में एनसीपी नेता शरद पवार के बयान को लेकर चुनावी प्रदेश महाराष्ट्र में सरगर्मियों तेज हो गई हैं और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसे वोट बैंक की राजनीति बताया. फडणवीस ने यह भी कहा कि बड़े नेताओं को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि क्या उनके बयान से भारत को फायदा हो रहा है या पाकिस्तान का.उन्होंने कहा कि भारत पर निशाना साधने के लिए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी का इस्तेमाल किया था. इस बीच, पार्टी के वरिष्ठ नेता पर हो रहे हमले के बाद राकांपा ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि वह पवार के बयान को अपने मकसद से तोड़ मरोड़ रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने शनिवार को मुंबई में राकांपा कार्यालय में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि वह कई बार पाकिस्तान गए और उनका हमेशा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. 

महाराष्ट्र CM देवेन्द्र फडणवीस बोले- मुझसे कहा गया तो मोदी मंत्रिमंडल में काम करने में खुशी होगी

मुख्यमंत्री ने महाजनादेश यात्रा के अंतिम चरण में सोमवार को सतारा जिले के कराड में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पवार एक बड़े नेता हैं और बड़े नेताओं को यह समझना चाहिए कि उनके बयानों से भारत को फायदा होगा या पाकिस्तान को. जब राहुल गांधी कश्मीर गए थे तो उन्होंने इसी तरह के बयान दिए थे. गांधी के बयान को आधार बनाते हुए पाकिस्तान ने अगले दिन संयुक्त राष्ट्र में कहा था कि गांधी के विचार उनके (पाकिस्तान) समान हैं. 'पवार के बयानों का राजनीतिक मकसद बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आते जाते रहेंगे लेकिन वोटों की खातिर ऐसे बयान देना ठीक नहीं है. राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना के रुख में दिखी नरमी, कहा- बीजेपी के साथ गठबंधन 'अटल'

उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि पवार साहब इस बात से अवगत नहीं हैं कि भारतीय मुसलमानों को भारत पर बहुत गर्व है. अगर पवार को लगता है कि अगर वह इस तरह के बयान देते हैं तो मुसलमान उन्हें (NCP को) वोट देंगे, तो वह विचार ही मुसलमानों के साथ अन्याय हैं.' फडणवीस ने कहा कि पवार का बयान राकांपा की 'मानसिकता' को दर्शाता है. फडणवीस पर निशाना साधते हुए, राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने पवार के बयान के अर्थ को नहीं समझा. मलिक ने स्पष्ट किया कि पवार ने केवल अपने अनुभव को साझा किया था जब वह अतीत में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पाकिस्तान गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Video: फडणवीस की जनादेश यात्रा के दौरान मुर्गियां छोड़कर जताया विरोध