नार्को टेस्ट कराने की मांग के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने दिया ये बयान

किसान संगठनों ने खाप पंचायत में कहा कि 28 मई को नए संसद भवन पर महिला महापंचायत होगी और उसमें लिए फैसले के पीछे सभी खापें और किसान संगठन खड़े होंगे.

नार्को टेस्ट कराने की मांग के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने दिया ये बयान

पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत

नई दिल्ली: हरियाणा में एकबार फिर पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत का आयोजन किया गया. पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. महम चौबीसी में आयोजित खाप पंचायत में पहलवानों के समर्थन कई फैसले लिए गए हैं. खाप पंचायत में मौजूद लोगों ने कहा कि वे पहलवानों के समर्थन में 24 घंटे खड़े हैं.

किसानों की बैठक, जिसमें विभिन्न खाप पंचायतों और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. खाप पंचायत के सदस्यों ने एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मांग की गई कि बृजभूषण शरण सिंह का नार्को परीक्षण किया जाए. संगठनों ने मंगलवार को शाम 5 बजे दिल्ली में इंडिया गेट पर कैंडल मार्च सहित अपने आंदोलन को तेज करने के लिए कई कार्यक्रमों की घोषणा की है.

हरियाणा में आयोजित खाप के लोगों ने बृजभूषण शरण सिंह का नार्को टेस्ट की मांग उठाई थी. इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह का सोशल मीडिया पर एक बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि वे नार्को टेस्ट के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने पहलवानों के सामने शर्त रखी है.

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, "मै अपना नारको टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं. लेकिन मेरी शर्त है. मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए. अगर दोनों पहलवान अपना  टेस्ट करवाने के लिए तैयार है तो प्रेस बुलाकर घोषणा करे और मै उनको वचन देता हूं कि मै भी इसके लिये तैयार हूं.  मै आज भी अपनी बात पर कायम हूँ और हमेशा कायम रहने का देशवासियो को वादा करता हूं."

किसान संगठनों ने खाप पंचायत में कहा कि 28 मई को नए संसद भवन पर महिला महापंचायत होगी और उसमें लिए फैसले के पीछे सभी खापें और किसान संगठन खड़े होंगे. जब भी प्रोटेस्ट कर रही महिला पहलवान समर्थन की मांग करेंगे. 5 घंटे में सब समर्थन देने पहुंचेंगे चाहे दिन हो या रात. महिला पहलवानों के निर्णय को खाप पंचायतें लागू करने का काम करेंगी.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना बीते कई दिनों से जारी है. धरना दे रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद भी हैं. पहलवान बृजभूषण के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पहलवानों को समर्थन देने संयुक्त किसान मोर्चा और खाप से जुड़े लोग भी जंतर-मंतर पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें - 

कर्नाटक जीत के बाद अब अन्य राज्यों पर कांग्रेस की नजर, नेताओं की खींचतान है परेशानी का बड़ा सबब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"यह विभाजनकारी राजनीति...": सोनिया गांधी ने कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद दिया