Delhi Weather Today : भारी बारिश से दिल्ली वासियों को मिली उमस से राहत, न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सितंबर के महीने में दिल्ली में हुई यह पहली बारिश थी.

Delhi Weather Today : भारी बारिश से दिल्ली वासियों को मिली उमस से राहत, न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सितंबर के महीने में दिल्ली में हुई यह पहली बारिश थी. आईएमडी (IMD) के अनुसार, अगस्त में दिल्ली में केवल 41.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो बीते लगभग 14 वर्ष में सबसे कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में शाम साढ़े पांच बजे तक पिछले नौ घंटे में, आठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

मयूर विहार वेधशाला में 22.5 मिलीमीटर जबकि लोधी गार्डन मौसम स्टेशन पर 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में डेढ़ मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. आईएमडी ने कहा कि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दिनभर में आर्द्रता 97 प्रतिशत से 64 प्रतिशत के बीच रही. सफर प्रणाली के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर 99 दर्ज किया गया जो संतोषजनक श्रेणी में था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)