Weather Updates : उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, जानें- आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को इस मौसम की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई थी, जब न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

Weather Updates : उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, जानें- आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में शनिवार को इस मौसम की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई थी.

नई दिल्ली:

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह 7 बजे तापमान 13 सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिल्ली के साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भी न्यूनतम तापमान गिर रहा और मौसम ठंडा हो रहा है. आने वाले समय में इन राज्यों में ठंड तेजी से बढ़ सकती है. दूसरी ओर दिल्ली में प्रदूषण की मार जारी है. दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) आज सुबह 320 दर्ज किया गया, जो की सबसे 'खराब' श्रेणी में आता है. गुरुग्राम का एक्यूआई 292, गाजियाबाद का 254 और नोएडा का 262 दर्ज किया गया. 

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर' माना जाता है.

बता दें दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 9.6 सेल्सियस दर्ज किया गया था. जबकि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को इस मौसम की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई थी, जब न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था. 

तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश में बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और केरल में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में आज और कल भारी बारिश होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

"हम दो, हमारे दो ...": नए आयकर स्लैब पर शत्रुघ्न सिन्हा का तंज