विज्ञापन

दिल्ली पुलिस ने CM आतिशी को दी Z कैटेगरी की सुरक्षा

प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री को गृह मंत्रालय के निर्देश पर ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है. दिल्ली पुलिस ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के लिए पालियों में 22 सुरक्षाकर्मी तैनात करती है.

दिल्ली पुलिस ने CM आतिशी को दी Z कैटेगरी की सुरक्षा
नई दिल्ली:

दिल्ली में मुख्यमंत्री (Delhi Chief Minister) के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद आतिशी को पुलिस ने ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को उनके काफिले में एक पायलट सहित सुरक्षा कवर मुहैया कराया है. प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री को गृह मंत्रालय के निर्देश पर ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है. दिल्ली पुलिस ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के लिए पालियों में 22 सुरक्षाकर्मी तैनात करती है.

‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा में निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ), ‘एस्कॉर्ट' और सशस्त्र सुरक्षा कर्मी भी शामिल होते हैं. एक पुलिस सूत्र ने कहा कि खतरे के आकलन के बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा आगे भी उनकी सुरक्षा की समीक्षा की जा सकती है.

आतिशी के पास हैं 13 विभाग
आतिशी ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. आतिशी ने उन 13 विभागों को बरकरार रखा है, जो केजरीवाल सरकार के समय उनके पास थे, जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) शामिल हैं. सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को ही कार्यभार संभाल लिया था. आतिशी के बाद सबसे ज़्यादा आठ विभागों की जिम्मेदारी भारद्वाज के पास हैं.

कुछ नये मंत्रियों को भी मिली है जगह
मुख्‍यमंत्री आतिशी की कैबिनेट में नये मंत्री मुकेश अहलावत को श्रम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, रोजगार और भूमि एवं भवन विभागों का प्रभार मिला है. गोपाल राय को विकास, सामान्य प्रशासन विभाग, पर्यावरण और वन का प्रभार दिया गया है. राय के पास केजरीवाल सरकार में भी इन्हीं विभागों की जिम्मेदारी थी. कैलाश गहलोत ने भी अपने पिछले विभागों- परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार, महिला और बाल विकास को बरकरार रखा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश में घटी बेरोजगारी, हरियाणा में सबसे ज्यादा गिरावट; जानिए दूसरे राज्यों का हाल
दिल्ली पुलिस ने CM आतिशी को दी Z कैटेगरी की सुरक्षा
पैन्टोसिड सहित कई ब्रांडेड कंपनियों की दवा क्वालिटी टेस्ट में फेल, CDSCO की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Next Article
पैन्टोसिड सहित कई ब्रांडेड कंपनियों की दवा क्वालिटी टेस्ट में फेल, CDSCO की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com