विज्ञापन
Story ProgressBack

राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण के वक्त टहल रहा था कौन सा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताया

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा था कि गलियारे में दिखाई दे रहा जानवर तेंदुआ ही है. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है.

Read Time: 3 mins
राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण के वक्त टहल रहा था कौन सा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताया
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके (BJP MP Durga Das Uike) द्वारा शपथ लिए जाने के समय का एक वीडियो सोमवार को काफी चर्चा में रहा, जिसमें राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक जानवर घूमता नजर आया. इसके बारे में कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि यह शायद तेंदुआ था. हालांकि अब पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक्स पर पोस्ट कर स्पष्टीकरण दिया गया है.  दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखा गया जानवर घरेलू बिल्ली थी. वो कोई जंगली जानवर नहीं था. 

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर लिखा है कि कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल कल राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान ली गई एक जानवर की तस्वीर दिखा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह एक जंगली जानवर है. ये तथ्य सच नहीं हैं, कैमरे में कैद हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें. 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा था कि गलियारे में दिखाई दे रहा जानवर तेंदुआ ही है. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है. एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘अभी-अभी राष्ट्रपति भवन में आयोजित नरेन्द्र मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह का यह वायरल वीडियो देखा. वीडियो के अनुसार, एक तेंदुआ आराम से घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. यह बहुत जोखिम भरा है.''

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद हमने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा से पता लगाया कि क्या वह जानवर तेंदुआ था. उन्होंने कहा कि अंदर कोई तेंदुआ नहीं था. राष्ट्रपति भवन के अंदर केवल कुत्ते और बिल्लियां हैं.'' अटकलों पर विराम लगाते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘‘ये तथ्य सत्य नहीं हैं, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है. कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें.''

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बैंक में 30 साल का कर्मचारी कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक मौत की नींद सो गया
राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण के वक्त टहल रहा था कौन सा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताया
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Next Article
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;