विज्ञापन

Delhi Traffic Update Today Live दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद में कहां जाम, कौन से रास्ते बंद, ऑफिस निकलने से पहले पढ़ लें ये 10 अपडेट

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCRTraffic Update) में बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश के बाद सड़कों का बुरा हाल है. कई सड़कें दरिया में तब्दील हो गई हैं. वहीं सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है. दिल्ली की रफ्तार पर मानो ब्रेक सा लग गया है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को पहले ही आगाह कर दिया है. आप भी एडवाइजरी जरूर देख लें.

Delhi Traffic Update Today Live दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद में कहां जाम, कौन से रास्ते बंद, ऑफिस निकलने से पहले पढ़ लें ये 10 अपडेट
दिल्ली में बारिश के बाद ट्रैफिक का बुरा हाल.
दिल्ली:
  1. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम हुई भारी बारिश के बाद से हर तरफ अफतातफरी का माहौल है. शहर की ज्यादातर जगहों पर जलभराव देखा जा रहा है. बारिश की वजह से दिल्ली के  मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर गया है. नोएडा के कई सेक्टरों जलमग्न हो गए हैं. गुरुग्राम की सड़कों पर गाड़ियों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं. हालात इतने खराब हैं कि लोगों को ऑटो और कैब तक नहीं मिल रहे हैं. जो लोग जाने को तैयार हैं वो मनमाना किराया मांग रहे हैं. तेज बारिश के बाद ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है, घर से ऑफिस निकलने से पहले एसे जरूर देख लें. 
  2.  ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि जलजमाव की वजह से फ़तेह सिंह मार्ग पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, इसीलिए सलाह का पालन करें. वहीं मुंडका में सड़क पर भारी जलजमाव और गड्ढों की वजह से नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रास्ते पर  और रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है. मुंडका के रास्ते से बचें और वैकल्पिक मार्ग चुनें.
  3. मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भरने से यहां के ट्रैफिक को कनॉट प्लेस आउटर सर्किल की तरफ डायवर्ट किया गया है. ट्रैफिर पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया कि मिंटो रोड की तरफ से आने वाले लोग कनॉट प्लेट के आउटर सर्किल, बाराखंभा रोड से कमला मार्केट/रणजीत सिंह फ्लाइओवर की तरफ डायवर्ट किया गया है.
  4. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा, बिलासपुर चौक, स्कॉन मंदिर और ऐरिया मॉल और  टीकरी कट पर भी पानी भरा हुआ है. इसकी वजह से यातायात बाधित हो सकता है और सामान्य से अधिक समय लग सकता है. यात्रियों से अपील है कि वे सहयोग करें और इसी के हिसाब से घर से निकलें. 
  5.  ITO से लक्ष्मी नगर तक लंबा जाम लग गया. कनॉट प्लेस और मंडी हाउस में जलजमाव के बाद सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर गया. यही हाल दिल्ली-NCR का भी देखने को मिला. 
  6. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने कांवड़ यात्रा को निकलवाते हुए एक्‍स पर एक वीडियो पोस्‍ट कर लिखा, "कांवड़ यात्रा को राजीव चौक से भारी बरसात में भी सुरक्षित निकलवाते हुए. न भीगने की चिंता, न बरसात का डर यातायात पुलिस गुरुग्राम काम कर रही निरंतर"
  7. लुटियंस दिल्ली और गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद की तरफ जाने वाली सड़कों पर भारी ट्रैफिक लगा हुआ है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा, मूलचंद से चिराग दिल्ली की ओर जाने वाले रास्ते, आउटर रिंग रोड, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग और महात्मा गांधी मार्ग समेत अन्य प्रमुख सड़कों पर ट्रैफिक की वजह से बुरा हाल है.  ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक मार्ग सुझाए और जलभराव को देखते हुए उन रास्तों के बारे में भी बताया.  भारी बारिश की वजह से कश्मीरी गेट, करोल बाग और प्रगति मैदान समेत कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.
  8. प्रगति मैदान सुरंग में भी जलभराव की वजह से अफरातफरी का माहौल रहा.आईटीओ चौराहा, धौला कुआं क्षेत्र और हवाई अड्डे की ओर जाने वाली सड़क पर जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया. प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में बारिश का पानी घुस गया, सामने आई कथित तस्वीर में लोग घुटनों तक पानी में बैठे दिखाई दिए.
  9. गाजियाबाद के कई इलाके जलमग्न हो गए.  एनएच-9 बम्हेटा अंडरपास, आइपीईएम कालेज अंडरपास,  राहुल विहार अंडरपास समेत लालकुआं दिल्ली मेरठ रोड, प्रताप विहार, विजयनगर समेत कई क्षेत्रों में पानी भर गया. इन रास्तों की जगह वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें.
  10. दिल्ली के अपोलो अस्पताल से बदरपुर की ओर मथुरा रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है और प्रह्लादपुर रेलवे अंडरपास पर पानी भरने की वजह से ट्रैफिक डाइवर्जन किया गया. सरिता विहार मेट्रो स्टेशन के पास भी पानी भरने से ट्रैफिक प्रभावित हुआ. वहीं भैरव मार्ग रेलवे अंडरपास से सराय काले खां की तरफ जाने वाली टनल में पानी भर गया है, जिसकी वजह से उसे बंद कर दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'कुछ दिन रुक जाइए...', CM ममता ने कहा- कोलकाता पुलिस आयुक्त ने कई बार की है इस्तीफे की पेशकश
Delhi Traffic Update Today Live दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद में कहां जाम, कौन से रास्ते बंद, ऑफिस निकलने से पहले पढ़ लें ये 10 अपडेट
कर्नाटक में बीजेपी सरकार के दौर में कोविड संक्रमण काल में हुआ करोड़ों रुपये का घोटाला : कर्नाटक सरकार
Next Article
कर्नाटक में बीजेपी सरकार के दौर में कोविड संक्रमण काल में हुआ करोड़ों रुपये का घोटाला : कर्नाटक सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com