दिल्लीः AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, उपराज्यपाल ने दी CBI जांच की अनुमति

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ सीबीआई जांच की अनुमति दे दी है. आप विधायक पर वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए गलत तरीके से नियुक्तियां देने का आरोप है.

दिल्लीः AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ी मुश्किलें, उपराज्यपाल ने दी CBI जांच की अनुमति

अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lt Governor VK Saxena) ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ सीबीआई (CBI) जांच की अनुमति दे दी है.  इसके साथ ही वक्फ बोर्ड के तत्कालीन मुख्य कार्यकारी अधिकारी महबूब आलम के खिलाफ भी पद का दुरुपयोग करने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा चलाने की मंजूरी दी गई है.

आप विधायक पर वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए गलत तरीके से नियुक्तियां देने का आरोप है. सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच के बाद आगे की कार्यवाही के लिए उपराज्यपाल से अनुमति मांगी थी. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 2016 में दर्ज 'अवैध' नियुक्तियों के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया था.

दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग के सबडिविजनल मजिस्ट्रेट ने नवंबर 2016 में दिल्ली वक्फ बोर्ड में विभिन्न मौजूद और गैर-मौजूद पदों पर खान द्वारा ‘मनमानी और अवैध‘ नियुक्तियों का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. उस वक्त सीबीआई ने एक मामला दर्ज किया था और जांच की थी. 

जांच में सीबीआई को केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत मिले थे. इस पर एजेंसी ने उपराज्यपाल से केस चलाने के लिए इसी साल मई में मंजूरी मांगी थी. 

ये भी पढ़ेंः 

* 'आप' के विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा
* द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करने के लिए उद्धव ठाकरे को 'मजबूर' किया है : यशवंत सिन्हा
* "शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष-बाण पर दावा ठोकने के सवाल पर बोला एकनाथ शिंदे गुट, उद्धव ठाकरे को दिया बड़ा संदेश

AAP का हर MLA गरीब के घर बचाने के लिए खड़ा रहेगा: बुलडोज़र पॉलिटिक्‍स पर अमानतुल्‍लाह खान  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com