दिल्लीवालों को गरमी से मिली राहत, आज भी हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली में मई महीने में इतना न्यूनतम तापमान एक मई 2004 के बाद दर्ज किया गया. एक मई 2004 को न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस था. 15.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड 2 मई 1982 को दर्ज किया गया था. 

दिल्लीवालों को गरमी से मिली राहत, आज भी हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली में बारिश के बाद मौसम हुआ ठंडा

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन के समय हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को हुई भारी बारिश और आंधी के बाद न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे से मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 15 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री नीचे 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में मई महीने में इतना न्यूनतम तापमान एक मई 2004 के बाद दर्ज किया गया. एक मई 2004 को न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस था. 15.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड 2 मई 1982 को दर्ज किया गया था. 

केदारनाथ यात्रा को लगातार बारिश और ऑरेंज अलर्ट के चलते रोका गया

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे हवा में सापेक्षिक आर्द्रता दर 77 प्रतिशत रही. मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 21 डिग्री सेल्सियस और 38 डिग्री सेल्सियस पर रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण ब्यूरो (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह करीब साढ़े नौ बजे संतोषजनक (70) श्रेणी में दर्ज किया गया.

गर्मी के सितम से दिल्लीवासियों को मिली राहत, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- आज भगवान Cool हैं

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर' माना जाता है.


ये VIDEO भी देखें- UP में गरीबों के चावल पर FCI अधिकारियों की लापरवाही भारी, बारिश में भीगे 15 हजार बोरे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)