मनीष सिसोदिया को दूसरे आरोपी के साथ शेयर करनी पड़ सकती है सेल, एक ही वार्ड में हैं खूंखार अपराधी

मनीष सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था.

मनीष सिसोदिया को दूसरे आरोपी के साथ शेयर करनी पड़ सकती है सेल, एक ही वार्ड में हैं खूंखार अपराधी

आप नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार दोपहर बाद तिहाड़ जेल ले जाया गया.

खास बातें

  • 20 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किए जाएंगे सिसोदिया.
  • सीबीआई ने सिसोदिया को 26 फरवरी को किया था गिरफ्तार.
  • तिहाड़ की 1 नंबर जेल में वार्ड नंबर 9 में रखे गए हैं पूर्व डिप्टी सीएम.
नई दिल्ली:

दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Excise Policy Case) में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से CBI के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) तिहाड़ जेल में पूछताछ कर रही है. 51 साल के सिसोदिया को तिहाड़ की 1 नंबर जेल में वार्ड नंबर 9 में रखा गया है. यह सीनियर सिटीजन वार्ड है, जहां उन पर CCTV की निगरानी भी रहेगी. फिलहाल सेल में सिसोदिया को अकेले रखा गया है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में सिसोदिया को दूसरे आरोपियों के साथ सेल शेयर करनी पड़ सकती है. वहीं, वार्ड नंबर 9 में कुछ खूंखार अपराधी भी सिसोदिया के पड़ोसी हैं. केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे सत्येंद्र जैन भी इसी वार्ड में 7 नंबर में हैं.

सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 14 दिन यानी 20 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को फैसला सुनाएगा.

जेल में मिला जरूरत का सामान
आप नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार दोपहर बाद तिहाड़ जेल ले जाया गया. वहां उनके कुछ मेडिकल टेस्ट किए गए. अधिकारियों ने कहा, "सोमवार दोपहर तिहाड़ जेल पहुंचने के बाद सिसोदिया का मेडिकल परीक्षण हुआ और उनकी रिपोर्ट सामान्य आई." पहले दिन सिसोदिया को जेल में एक किट दी गई है. इसमें टूथपेस्ट, टूथब्रश, साबुन और रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली चीजें शामिल हैं.

रात के खाने में मिली ये चीजें
दिल्ली के पूर्व मंत्री की जेल में पहली रात के बारे में अधिकारी ने कहा, "सोमवार को शाम 6 से 7:30 बजे के बीच सिसोदिया को रात के खाने के लिए चपाती, चावल और आलू मटर दिया गया." 

अंडर ट्रायल आरोपी हैं सिसोदिया
सिसोदिया अंडर ट्रायल आरोपी हैं, इसलिए वे जेल में अपनी सुविधा के मुताबिक कपड़े पहन सकते हैं. उन्हें जेल से ही कुछ कपड़े दिए गए थे. मंगलवार को उनका परिवार उनके लिए कपड़े और पर्सनल चीजें लेकर मिलने पहुंच सकता है.

कब हुए थे गिरफ्तार?
मनीष सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. CBI के वकील ने कहा था कि सिसोदिया की और रिमांड नहीं मांगी जा रही है, लेकिन अगले 15 दिनों में जरूरत पड़ने पर दोबारा कस्टडी मांगी जा सकती है.

जेल में मिल रहीं ये सुविधाएं
सिसोदिया को मेडिटेशन सेल में रखा गया है. सिसोदिया को जेल में अपने पास डायरी, पेन, भगवत गीता और चश्मा रखने की परमिशन मिली है. पूर्व डिप्टी CM को उनकी MLC में लिखी गईं दवाएं लेने की भी अनुमति है. मनीष सिसोदिया अब 20 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:-

"पूरे दिन होली पर करूंगा पूजा, आप भी...": केजरीवाल ने PM मोदी पर कसा तंज

CBI ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया के निजी सहायक से की पूछताछ :सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शराब नीति केस : मनीष सिसोदिया से आज तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी ED