विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली आबकारी नीति मामला : अदालत ने BRS नेता के. कविता की हिरासत बढ़ाई, CBI ने की पूछताछ

ईडी ने दलील रखते हुए कहा था कि कविता ने गवाहों को प्रभावित करने और सबूतों से छेड़छाड़ के प्रयास किये थे. ईडी ने अदालत को बताया, ''इसलिए कविता की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया जाना चाहिए.''

Read Time: 3 mins
दिल्ली आबकारी नीति मामला : अदालत ने BRS नेता के. कविता की हिरासत बढ़ाई, CBI ने की पूछताछ
ईडी ने कोर्ट में कहा कि कविता ने गवाहों को प्रभावित करने के प्रयास किये थे. (फाइल)
नई दिल्ली:

दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धन शोधन के मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता (K Kavitha) की न्यायिक हिरासत को मंगलवार को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया था कि कविता ने गवाहों को प्रभावित करने और सबूतों से छेड़छाड़ के प्रयास किये थे. ईडी एवं सीबीआई मामलों से संबंधित विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कविता की हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी. उन्हें पिछली न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने पर अदालत में पेश किया गया था. 

न्यायाधीश ने ईडी की दलील पर यह फैसला सुनाया. ईडी ने दलील रखते हुए कहा था कि कविता ने गवाहों को प्रभावित करने और सबूतों से छेड़छाड़ के प्रयास किये थे. ईडी ने अदालत को बताया, ''इसलिए कविता की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया जाना चाहिए.''

कविता की ओर से पेश हुए वकील नितेश राणा ने आरोपी की हिरासत बढ़ाने की मांग करने वाली ईडी की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि बीआरएस नेता की गिरफ्तारी के बाद से जांच एजेंसी की अर्जी में कुछ भी नया बदलाव नहीं आया है. वकील ने अदालत से कहा, ''कोई नया आधार नहीं है. अर्जी में किसी भी नयी चीज का जिक्र नहीं है.''

न्यायाधीश ने सोमवार को यह कहते हुए कविता को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था कि प्रथम दृष्टया उन्होंने न केवल सबूत नष्ट किया बल्कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित भी किया और यदि उन्हें राहत दी जाती है तो इस बात की ‘पूरी संभावना' है कि वह ऐसा करती रहेंगी.

CBI ने कविता से तिहाड़ जेल में की पूछताछ

इस बीच सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सीबीआई ने कविता से तिहाड़ जेल में पूछताछ की, जहां वह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद से बंद हैं.

विशेष अदालत ने एजेंसी को सह-आरोपी बुची बाबू के फोन से बरामद ‘व्हाट्सएप चैट' और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों पर पूछताछ करने की अनुमति दी थी, जिसके बाद आम आदमी पार्टी को शराब लॉबी के पक्ष में आबकारी नीति में बदलाव के लिए कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारी शनिवार को तिहाड़ जेल गए थे जहां उनसे मामले के इन पहलुओं पर पूछताछ की गई. तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ के लिए अदालत की अनुमति अनिवार्य थी क्योंकि वह न्यायिक हिरासत में हैं.

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता पर “साउथ ग्रुप” की प्रमुख सदस्य होने का आरोप लगाया गया है. ‘साउथ ग्रुप' ने कथित तौर पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

ईडी ने 15 मार्च को 46 वर्षीय कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें :

* केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ SC जाएगी AAP, शराब नीति मामले को बताया "फर्जी सबूत-झूठे गवाहों" वाला केस
* दिल्ली शराब नीति घोटाला : आप पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक को ED का समन
* दिल्ली शराब नीति घोटाला : कोर्ट से आज भी नहीं मिली मनीष सिसोदिया को राहत, 18 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
दिल्ली आबकारी नीति मामला : अदालत ने BRS नेता के. कविता की हिरासत बढ़ाई, CBI ने की पूछताछ
उत्तर भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी जारी, तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर
Next Article
उत्तर भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी जारी, तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;