दिल्ली शराब नीति घोटाला : कोर्ट से आज भी नहीं मिली मनीष सिसोदिया को राहत, 18 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पिछले 13 महीने से दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को ‘‘घोटाले'' में उनकी कथित भूमिका के मामले में गिरफ्तार किया था.

दिल्ली शराब नीति घोटाला : कोर्ट से आज भी नहीं मिली मनीष सिसोदिया को राहत, 18 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में अब मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी. इसके साथ ही कोर्ट ने ईडी से बताने को भी कहा है कि अब तक एक-एक आरोपी द्वारा दस्तावेज़ों की जांच के लिए कितना समया लगा है. 

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अपनी विधानसभा (पटपड़गंज) के लोगों के लिए एक चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि जल्दी ही बाहर मिलेंगे, जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी थी वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं.

अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ. वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी. अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था. अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे. अंग्रेजों ने कई सालों तक गांधी को जेल में रखा. अंग्रेजों ने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला. ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब मेरी ताकत. जेल में रहकर मेरा प्यार आप लोगों के लिए और बढ़ा. मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा, सीमा आपकी सबकी बात करते हुए भावुक हो जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें पिछले 13 महीने से दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं. सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी, 2023 को ‘‘घोटाले'' में उनकी कथित भूमिका के मामले में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीबीआई की प्राथमिकी से जुड़े धनशोधन के मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद सिसोदिया को नौ मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया था. सिसोदिया ने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.