विज्ञापन

दिल्ली बेसमेंट हादसे की पीड़िता तान्या को पसंद थी कविताएं, बचपन से ही बनना चाहती थी IAS

तान्या के पिता विजय कुमार को जब यह खबर मिली तब वह लखनऊ जा रहे थे. उन्होंने बताया, "जानकारी मिलते ही हम नागपुर पर उतर गए और फ्लाइट लेकर सीधे दिल्ली आ गए."

दिल्ली बेसमेंट हादसे की पीड़िता तान्या को पसंद थी कविताएं, बचपन से ही बनना चाहती थी IAS
25 वर्षीय तान्या सोनी, दिल्ली बेसमेंट त्रासदी में मारे गए तीन आईएएस उम्मीदवारों में से एक हैं.
नई दिल्ली:

25 वर्षीय तान्या सोनी को कविताएं बहुत पसंद थीं और वह हमेशा ही अपने कॉलेज के कल्चरल ईवेंट में हिस्सा लिया करती थीं. इसके साथ ही वह यूपीएससी की परीक्षा देकर सिविल सर्विस ज्वॉइन करना चाहती थीं लेकिन बारिश के दिन लाइब्रेरी जाना उन्हें काफी भारी पड़ा और उनकी जिंदगी एक ही पल में खत्म हो गई. 

राजेंद्र नगर बेसमेंट हादसे में हुई तान्या की मौत

दरअसल, तान्या उन तीन सिविल सर्विस अभ्यर्थियों में से है जिसकी शनिवार को राजेंद्र नगर के राव आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण मौत हो गई. 25 वर्षीय तान्या बिहार के औरंगाबाद की रहने वाली हैं लेकिन वह कॉलेज ज्वॉइन करने के बाद से ही दिल्ली में रह रही थीं. पॉलिटिकल साइंस में बैचलर की डिग्री प्राप्त करने के बाद से ही वह आईएएस की तैयारी कर रही थीं. उनके परिजन तेलंगाना में रहते हैं, जहां उनके पिता काम करते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

पिता का था ये रिएक्शन

तान्या के पिता विजय कुमार को जब यह खबर मिली तब वह लखनऊ जा रहे थे. उन्होंने पीटीआई को बताया, "जानकारी मिलते ही हम नागपुर पर उतर गए और फ्लाइट लेकर सीधे दिल्ली आ गए." तान्या के शव को अंतिम संस्कार के लिए बिहार में उनके घर ले जाया जा रहा है. सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड में कार्यरत विजय कुमार ने कहा कि आईएएस अधिकारी बनना तान्या का बचपन का सपना था.

तान्या को डानसिंग भी थी पसंद

औरंगाबाद में उनके घर पर रिश्तेदार भी इस खबर से दंग रह गए हैं. तान्या के दादा ने कहा कि वो परिवार की सबसे हौनहार बच्ची थी. तान्या के कजिन ने कहा, "वो बहुत तेज थी, हम सब में सबसे समझदार. उसे कविताएं बहुत पसंद थी. उसे डांसिंग भी पसंद थी और वो कॉलेज में हर फंक्शन में हिस्सा लेती थी."

Latest and Breaking News on NDTV

घटना के वक्त बेसमेंट में थे 20 छात्र

शनिवार शाम को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में तान्या समेत 20 छात्र मौजूद थे, तभी भारी बारिश के कारण पानी अंदर घुस गया और छात्र फंस गए. तीन छात्रों की मौत हो गई और बाकी को बचा लिया गया. इस घटना से नागरिक लापरवाही को लेकर लोगों के बीच आक्रोश फैला दिया है और विपक्षी दल ने बीजेपी और दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है. 

7 लोग गिरफ्तार

इस घटना की जांच से पता चला है कि संस्थान ने नियमों का उल्लंघन करते हुए बेसमेंट को लाइब्रेरी में बदल दिया था. कोचिंग सेंटर और बेसमेंट के मालिकों समेत 7 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
दिल्ली बेसमेंट हादसे की पीड़िता तान्या को पसंद थी कविताएं, बचपन से ही बनना चाहती थी IAS
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com