रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे मलेशिया का दौरा, द्विपक्षीय रक्षा संबंधों पर होगी चर्चा

राजनाथ सिंह मलेशिया के रक्षा मंत्री दातो सेरी मोहम्मद हसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसके दौरान दोनों मंत्री दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे और संबंधों को और मजबूत करने के लिए नई पहलों का पता लगाएंगे.

रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह करेंगे मलेशिया का दौरा, द्विपक्षीय रक्षा संबंधों पर होगी चर्चा

राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे

नई दिल्‍ली:

रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह रक्षा संबंधों को और मजबूत करने और रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने के लिए मलेशिया का दौरा करेंगे.  राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री श्री वाई बी दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम से भी मुलाकात करेंगे.  

राजनाथ सिंह द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और मजबूत करने और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ 10-11 जुलाई, 2023 को मलेशिया की आधिकारिक यात्रा करेंगे. इस दौरान राजनाथ सिंह मलेशिया के रक्षा मंत्री दातो सेरी मोहम्मद हसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसके दौरान दोनों मंत्री दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा करेंगे और संबंधों को और मजबूत करने के लिए नई पहलों का पता लगाएंगे. साथ ही दोनों पक्ष साझा हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान भी करेंगे.

राजनाथ सिंह इस यात्रा के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री वाई बी दातो सेरी अनवर बिन इब्राहिम से भी मुलाकात करेंगे. पूरे क्षेत्र की शांति और समृद्धि में भारत और मलेशिया का साझा हित है. दोनों लोकतंत्रों के बीच एक मजबूत और बहुआयामी संबंध है, जो रक्षा और सुरक्षा सहित कई रणनीतिक क्षेत्रों में फैला हुआ है. दोनों देश 2015 में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की मलेशिया यात्रा के दौरान स्थापित रणनीतिक साझेदारी के विजन के तहत काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-