विज्ञापन
Story ProgressBack

CM ममता बनर्जी ने संदेशखाली की महिलाओं के साथ किया मार्च, कहा- PM मोदी के आरोप बेबुनियाद

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "BJP नेताओं ने कहा कि बंगाल में महिलाओं पर अत्याचार होता है. मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि बंगाल में महिलाएं सबसे सुरक्षित हैं."

Read Time: 3 mins
CM ममता बनर्जी ने संदेशखाली की महिलाओं के साथ किया मार्च, कहा- PM मोदी के आरोप बेबुनियाद
पीएम मोदी ने TMC सरकार पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाया था. सीएम ममता बनर्जी ने इसका जवाब दिया है.
कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बारासात में संदेशखाली (Sandeshkhali Case) की पीड़ित आदिवासी महिलाओं से मिले. इस दौरान पीएम मोदी ने जहां पीड़ित महिलाओं की हिम्मत बढ़ाई. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकार आरोपी TMC नेताओं को बचा रही है. पीएम मोदी के दौरे के एक दिन बाद सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कोलकाता में TMC महिला विंग की रैली को संबोधित किया. इसमें उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके की कुछ महिलाएं भी शामिल हुईं. इस बीच ममता बनर्जी ने BJP पर जमकर निशाना साधा. 

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "बुधवार को BJP नेताओं ने कहा कि बंगाल में महिलाओं पर अत्याचार होता है. मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि बंगाल में महिलाएं सबसे सुरक्षित हैं."

बीजेपी अगर सत्ता में लौटी तो 2,000 रुपए का हो सकता है गैस सिलेंडर: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा, "जब मणिपुर में महिलाओं को अर्धनग्न कर उनकी परेड निकाली गई, जब हाथरस में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया और उसके शव का जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया, तब आप कहां थे? क्या आप बिलकिस (बानो) को भूल गए हैं?"

अभिजीत गंगोपाध्याय पर भी कसे तंज
ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "BJP का एक बाबू बेंच पर बैठा था और वह BJP में शामिल हो गया. आप उनसे न्याय की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?"

हर साल रैली में शामिल होती हैं ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के मार्च का नेतृत्व करती हैं. लेकिन इस बार रैली 7 मार्च को आयोजित की गई. रैली की तारीख में बदलाव का कारण शिवरात्रि बताया गया. 8 मार्च को शिवरात्रि  है.

पश्चिम बंगाल के राजभवन में PM मोदी से मिलीं CM ममता बनर्जी, बताया शिष्टाचार भेंट

रैली में सीएम के अलावा TMC नेता सुष्मिता देव, शशि पांजा और पार्टी की नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद और पत्रकार सागरिका घोष शामिल हैं. ममता बनर्जी के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी इस मार्च में शामिल हुए.

बारासात में संदेशखाली की पीड़िताओं से मिले पीएम मोदी
इससे पहले पीएम मोदी ने बारासात में संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की. पीएम मोदी ने ममता सरकार को महिला विरोधी बताया. पीएम ने कहा, "बंगाल में महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ, उज्ज्वला योजना, सस्ते सिलेंडर की योजना भी नहीं लागू हुई."

चुनाव आएंगे-जाएंगे, लेकिन बंगाल में TMC ही बरकरार रहेगी : CM ममता बनर्जी

संदेशखाली का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा- "संदेशखाली में गरीब आदिवासी बहनों पर अत्याचार हो रहा है. बंगाल सरकार अत्याचारियों को बचाने के लिए पूरी ताकत से लगी है, लेकिन संदेशखाली की महिलाओं का गुस्सा ज्वार बन चुका है. TMC के माफिया राज को ध्वस्त करने के लिए बंगाल की नारी शक्ति निकल चुकी है."

सीबीआई को मिली शेख शाहजहां की कस्टडी
बता दें कि संदेशखाली की महिलाओं ने TMC के नेता शाहजहां शेख पर रेप और जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. हाईकोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने  शेख शाहजहां को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था. वह कई दिनों से फरार चल रहा था. बुधवार को कोर्ट के आदेश के बाद बंगाल पुलिस ने शेख शाहजहां को सीबीआई के हवाले कर दिया.

"संदेशखाली में शुरू हुआ तूफान...": बंगाल रैली में PM मोदी का ममता सरकार पर तंज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होती है 'अभय मुद्रा' जिसका जिक्र राहुल गांधी ने लोकसभा में किया, क्या संदेश देती है यह मुद्रा
CM ममता बनर्जी ने संदेशखाली की महिलाओं के साथ किया मार्च, कहा- PM मोदी के आरोप बेबुनियाद
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Next Article
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;