Cyclone Biparjoy Ground Report: हर तरफ तबाही का मंजर, तेज हवाएं.. उखड़े पेड़.. भारी बारिश जारी

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश से 500 से अधिक पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे गुजरात के लगभग 940 गांवों में अंधेरा छा गया.

मांडवी (गुजरात) :

गुजरात के तट से गुरुवार शाम टकराए चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के कारण हर तरफ तबाही का मंजर है. सैकड़ों पेड़ उखड़ गए, घरों की छतें उड़ गईं और बिजली के खंभे गिर गए. तटीय गुजरात में आज सुबह से ही भारी बारिश जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 115 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ, चक्रवात बिपरजॉय जमीन पर उतरने के बाद थोड़ा कमजोर हुआ है.

एनडीटीवी की एक टीम गुरुवार से ही लगातार गुजरात के प्रभावित इलाकों से ग्राउंड रिपोर्टिंग कर रही है. कच्छ जिले के मांडवी इलाके में भारी बारिश और तेज हवाओं का असर साफ तौर पर दिख सकता है. मांडवी के समुद्र तट के पास कई पेड़ उखड़ गए हैं. साथ ही इलाका जलमग्न हो गया है. इसके बाद अधिकारियों ने उस क्षेत्र में काम कर रहे मीडिया कर्मियों को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

चक्रवात बिजरपॉय ने गुजरात में गंभीर क्षति पहुंचाई है. दो लोगों की मौत की खबर है, वहीं कई अन्य घायल हो गए हैं. चक्रवात ने पेड़ों को उखाड़ दिया, कई वाहनों और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. साथ ही हजारों लोगों को घर से बाहर सुरक्षित स्थान पर पलायन के लिए मजबूर किया. चक्रवात के आज के बाद कमजोर पड़ने की आशंका है.

Cyclone Biparjoy Live Updates: गुजरात में दिखा बिपरजॉय का रौद्र रूप, अब राजस्थान की ओर बढ़ा

चक्रवात के लैंडफॉल के बाद कम से कम 22 लोग घायल हो गए हैं. तेज हवाओं के साथ भारी बारिश से 500 से अधिक पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे गुजरात के लगभग 940 गांवों में अंधेरा छा गया.

आईएमडी ने चेतावनी दी है कि 16 और 17 जून को राजस्थान में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. चक्रवात के उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है, जिससे राज्य में भारी बारिश होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Cyclone Biparjoy: गुजरात में तबाही के निशान छोड़ राजस्थान की ओर बढ़ा बिपरजॉय, 900 गांवों की बिजली गुल