ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की सीआरएस रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाएगी : रेलवे

घटना की जांच कर रहे दक्षिण पूर्वी सर्किल के सीआरएस एएम चौधरी ने बृहस्पतिवार को रेलवे बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपी. बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की सीआरएस रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाएगी : रेलवे

बालासोर जिले के बहानगा बाजार स्टेशन के पास ये ट्रेन हादसा हुआ था.

नई दिल्ली:

भारतीय रेल बालासोर ट्रेन हादसे पर सीआरएस की रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करेगी, ताकि यह सुनश्चित हो सके कि उससे दुर्घटना की सीबीआई जांच प्रभावित ना हो. वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया. हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि रेलवे सुरक्षा आयोग (सीआरएस) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दुर्घटना ‘सिग्नलिंग और टेलीकॉम विभाग' तथा यातायात विभाग के ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों की मानवीय गलती के कारण हुई है.

सूत्रों के अनुसार, अधिकारी ट्रेनों के संचालन के लिए तय मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने में असफल रहे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हम सीआरएस रिपोर्ट पर कोई खुलासा नहीं करेंगे क्योंकि सीबीआई की स्वतंत्र जांच चल रही है. ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि रिपोर्ट दूसरी जांच को किसी भी रूप में प्रभावित ना कर सके. हम दोनों रिपोर्टों पर संज्ञान लेंगे और दुर्घटना का सम्पूर्ण आकलन करेंगे तथा हरसंभव कदम उठाएंगे.''

घटना की जांच कर रहे दक्षिण पूर्वी सर्किल के सीआरएस एएम चौधरी ने बृहस्पतिवार को रेलवे बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपी. बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कई लोगों ने दावा किया कि उन्होंने अभी तक रिपोर्ट पढ़ी ही नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सामान्य तौर पर ऐसे रिपोर्ट शीर्ष अधिकारियों के लिए उपलब्ध होती है. सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी तरह की लीक ना हो.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)