महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,678 नए मामले आए सामने, आठ की मौत

बी.ए.2.75 स्वरूप के नए मामलों में 11 पुरुष और नौ महिलाएं हैं. हालांकि, इन सभी संक्रमितों ने कोरोना-रोधी टीके की खुराक ले रखी है.स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि ये सभी मरीज या तो बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण वाले थे और ये सभी बीमारी से उबर चुके हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,678 नए मामले आए सामने, आठ की मौत

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के उप-स्वरूप बी.ए.2.75 के 20 नए मामले भी सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक)

मुंबई :

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के 2,678 नए मामले मिले और आठ मरीजों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. राज्य में ओमिक्रॉन के उप-स्वरूप बी.ए.2.75 के 20 नए मामले भी सामने आए हैं. बी.ए.2.75 स्वरूप के नए मामले नागपुर मंडल में पाए गए, जिसमें नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर और वर्धा जिला शामिल हैं. ये मामले 15 जून से 5 जुलाई के बीच लिए गए नमूनों की जांच से सामने आए. राज्य में बी.ए.2.75 स्वरूप के नए मामलों के साथ ही कुल मामले बढ़कर 30 हो गए. 

बृहस्पतिवार को सामने आए बी.ए.2.75 स्वरूप के नए मामलों में 11 पुरुष और नौ महिलाएं हैं. हालांकि, इन सभी संक्रमितों ने कोरोना-रोधी टीके की खुराक ले रखी है.स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि ये सभी मरीज या तो बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण वाले थे और ये सभी बीमारी से उबर चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 79,95,729 हो गई है, जबकि मृतकों का आंकड़ा 1,47,964 तक पहुंच गया है.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 540 मामले मिले, दो मरीजों ने दम तोड़ दिया. नासिक में संक्रमण के 71 नए मामले मिले.

राज्य में इस समय कोविड-19 के 19,413 उपचाराधीन मरीज़ मौजूद हैं और मृत्यु दर 1.85 प्रतिशत दर्ज की गई. 

पिछले एक दिन में 3,238 मरीज़ संक्रमण मुक्त हुए जिसके साथ ही राज्य में अब तक बीमारी से उबर चुके मरीज़ों की संख्या बढ़कर 78,28,352 हो गई. 

ये भी पढ़ेंः

* भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट BA.2.75, WHO ने कहा- हम नजर रख रहे
* अब 6 माह में ही लगवा सकेंगे कोरोना की बूस्टर डोज , सरकार ने अवधि घटाई
* Odisha Covid Cases: ओडिशा में कोरोना के मामलों में उछाल, एक दिन में 400 केस से भी ज्यादा, सरकार ने किया अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनियाभर में फिर से पैर पसार रहा कोरोना, WHO ने जाहिर की चिंता



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)