विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 01, 2022

Covid-19 : कोरोना के नए मामलों में तगड़ा उछाल, कल के मुकाबले करीब 36% का इजाफा

Covid-19 : कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के चलते सक्रिय मामलों में भी उछाल देखने को मिला है. देश में पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामले बढ़कर 1,04,781 हो गए हैं. 

Covid-19 : कोरोना के नए मामलों में तगड़ा उछाल, कल के मुकाबले करीब 36% का इजाफा
देश में सक्रिय मामले फिर एक लाख को पार कर गए हैं. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

Covid-19 : देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 22,775 लोग संक्रमित हुए हैं. जबकि एक दिन पहले संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 16,764 था. कल के मुकाबले देश में कोरोना के मामलों में 36 फीसद की बढोतरी दर्ज की गई है. देश में कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के चलते सक्रिय मामलों में भी एक बार फिर से उछाल देखने को मिला है. देश में सक्रिय मामले फिर एक लाख को पार कर गए हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामले बढ़कर 1,04,781 हो गए हैं. 

देश में सक्रिय मामले कुल मामलों का एक फीसद से भी कम है, फिलहाल यह 0.30 फीसद है. साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर 98.32 फीसद दर्ज की गई है. 

क्‍या भारत में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है? WHO की चीफ साइंटिस्‍ट ने NDTV को दिया यह जवाब..

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या पिछले कुछ दिनों में संक्रमित होने वाले लोगों की तुलना में कम बनी हुई है. बीते 24 घंटे के दौरान देश में 8,949 लोग कोरोना से ठीक होने में सफल रहे हैं, जिसके बाद कोरोना को मात देने वाले कुल लोगों की संख्‍या 3,42,75,312 हो गई है. 

कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही देश में वैक्‍सीनेशन भी लगातार बढ़ रहा है. राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक 145.16 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन की डोज लगाई जा चुकी है. 

देश में डेली पॉजिटिविटी रेट 2.05 रिकॉर्ड की गई है. वहीं वीकली पॉजिटिविटी रेट 1.10 फीसद दर्ज की गई है. साथ ही देश में कोरोना के कुल 67.89 करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं. 

अफवाह बनाम हकीकत: कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की स्‍टडी का अनुमान, भारत में तेजी से बढ़ेंगे मामले

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;